Breaking News

सामुदायिक वन अधिकार हक पट्टों का कार्य समय पर पूर्ण करें

सामुदायिक वन अधिकार हक पट्टों का कार्य समय पर पूर्ण करें


कलेक्टर श्री गुप्ता ने बैठक में अधिकारियों को दिये निर्देश

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : कलेक्टर श्री संजय गुप्ता ने आदिम जाति कल्याण विभाग अंतर्गत सामुदायिक वन अधिकार हक पट्टों के कार्यो की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया कि तीनों मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत कार्य पूर्ण करें। उन्होने इसके लिये जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण विभाग श्री सी.पी. सोनी को तीनों एसडीएम एवं सीईओ को ग्रामों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होने सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायतों को प्राथमिकता के आधार पर सामुदायिक वन अधिकार पट्टों का कार्य पूर्ण करने के लिये निर्देशित किया। कलेक्टर श्री गुप्ता ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में सीएम हेल्पलाईन में दर्ज शिकायतों व समस्याओं के त्वरित निराकरण के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राम कुमार शर्मा व अपर कलेक्टर श्री जे.पी. सैयाम सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे। 

कलेक्टर श्री गुप्ता ने बैठक में निर्देश दिये कि खनिज के अवैध भण्डारण व परिवहन पर सभी एसडीएम व खनिज अधिकारी नजर रखें तथा नियमानुसार कार्यवाही करें। उन्होने सीएम हेल्पलाईन की समीक्षा के दौरान सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी अधिकारी बैठक में अपनी रिपोर्ट स्वयं बतायेंगे कि सप्ताह में कितनी शिकायत प्राप्त हुई है तथा कितनी शिकायतों का निराकरण किया गया है। उन्होने निर्देशित किया कि सभी अधिकारी बैठक में अपने विभाग की फ्लेगशिप योजनाओं के लक्ष्य, उपलब्धि एवं वर्तमान स्थिति की जानकारी साथ लेकर आएं। कलेक्टर श्री गुप्ता ने बैठक में अनुपस्थित रहने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा सिविल सर्जन को नोटिस जारी करने हेतु निर्देशित किया। 

कलेक्टर श्री गुप्ता ने बैठक में अधिकारियों से विभागों में संचालित फ्लेगशिप योजनाओं की स्थिति की जानकारी ली। उन्होने इस दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग अंतर्गत संचालित प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना की समीक्षा के दौरान प्राप्त लक्ष्य के विरूद्ध कम उपलब्धि पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। कलेक्टर श्री गुप्ता ने डिप्टी कलेक्टर सुश्री राजनंदिनी शर्मा को स्वास्थ्य विभाग में संचालित समस्त योजनाओं की समीक्षा करने के निर्देश दिये। बैठक में उन्होने उपसंचालक कृषि श्री एम.पी.एस. चन्द्रावत को उद्यानिकी विभाग के लिये ओआईसी नियुक्त किया। बैठक में कलेक्टर श्री गुप्ता ने निर्देशित किया कि शहरी क्षेत्र में सीएमओ तथा ग्रामीण क्षेत्र में सीईओ जनपद टीकाकरण हेतु प्रयास करें। उन्होने सीएमओ हरदा को निर्देशित किया कि शहरी क्षेत्र में प्रत्येक वार्ड में जगह चिन्हित कर टीकाकरण करायें। ग्रामीण क्षेत्र में डोंडी पिटवाकर तथा शहरी क्षेत्र में एनाउन्स कराकर लोगों को दूसरे डोज के लिये जागरूक किया जाए व टीकाकरण केन्द्र पहुँचकर टीका लगवाने के लिये प्रेरित किया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं