Breaking News

खिरकिया में कांग्रेस की हुई जनपद पंचायत, रानू दशरथ पटेल जनपद पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित

खिरकिया में कांग्रेस की हुई जनपद पंचायत, रानू दशरथ पटेल जनपद पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित


लोकमतचक्र.कॉम

हरदा : जिले की टिमरनी और हरदा जनपद पंचायत के बाद अब खिड़किया जनपद पंचायत में भी कांग्रेस ने अपना परचम लहरा दिया है आज हुए निर्वाचन में खिड़किया जनपद पंचायत अध्यक्ष पद पर कांग्रेस पार्टी की रानू दशरथ पटेल 3 वोट से विजय घोषित हुई। कांग्रेस का रानू दशरथ पटेल को 13 मत मिले तो भाजपा की जोशना पटेल को 10 वोट मिले तो वहीं  1 वोट निरस्त हुआ। कल हरदा जनपद पंचायत में हुए चुनाव के दौरान वाद विवाद से सजग प्रशासन ने आज पहले से ही कड़ा प्रबंध कर रखा था। निर्वाचन स्थल पर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था और पर्याप्त सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे ताकि किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति घटित ना हो।

खिरकिया जनपद अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का चुनाव आज गुरुवार को हुआ। जिसमें वार्ड नं 23 से जीतकर आई कांग्रेस समर्थित रानू दशरथ पटेल और भाजपा समर्थित वार्ड नं 4 से जीतकर आई जोशना बलवंत सिंह के बीच कड़ा मुकाबला था। जनपद पंचायत में कुल 24 वार्ड में से 13 सदस्यों के समर्थन से कांग्रेस की रानू दशरथ पटेल विजयी घोषित की गई।

गौरतलब है कि यहां पिछली परिषद में भाजपा के जगदीश सोलंकी अध्यक्ष व कृषि मंत्री कमल पटेल के छोटे बेटे सुदीप पटेल उपाध्यक्ष रहे थे। इस बार हुए चुनाव में तत्कालीन उपाध्यक्ष सुदीप पहले ने चुनाव के पूर्व ही इस बार चुनाव नही लड़ने की घोषणा की थी। वहीं तत्कालीन अध्यक्ष सोलंकी ने अपनी पत्नी को चुनाव के मैदान में खड़ा किया था। जिसमें उन्हें निर्दलीय उम्मीदवार पहली बार चुनाव में अपना भाग्य आजमाने वाली एक सामान्य गृहिणी आयुषी उपाध्याय ने वार्ड नं 17 में पराजित किया है।

कोई टिप्पणी नहीं