Breaking News

मध्यप्रदेश के लाखों कर्मचारियों को मुख्यमंत्री का तोहफा, 3% महंगाई भत्ता बढ़ा, सितंबर में बढ़कर आएगी सैलरी

मध्यप्रदेश के लाखों कर्मचारियों को मुख्यमंत्री का तोहफा, 3% महंगाई भत्ता बढ़ा, सितंबर में बढ़कर आएगी सैलरी

भोपाल। रक्षाबंधन से पहले मध्य प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों पेंशनरों को बड़ा तोहफा मिला है। प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में एक बार फिर बढ़ोतरी की गई है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 1 अगस्त को श्रावण माह के तीसरे सोमवार की बधाई देते हुए प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता बढ़ाने की महत्वपूर्ण घोषणा की।


दरअसल, वर्तमान में प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को 31% महंगाई भत्ते का लाभ मिल रहा है।  शासकीय सेवकों के महंगाई भत्ता, जो वर्तमान में 31% है, उसे 3% बढ़ाकर 34% किए जाने का निर्णय लिया है ।खास बात ये है कि यह महंगाई भत्ता, केंद्र सरकार के शासकीय सेवकों के बराबर होगा।इसका लाभ प्रदेश के करीब 7.50 लाख कर्मचारियों पेंशनरों को मिलेगा।

सीएम के ऐलान के अनुसार, बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता, अगस्त के वेतन से जो माह सितंबर में भुगतान होगा से दिया जाएगा ।इस निर्णय से इस वित्तीय वर्ष में लगभग रुपए 625 करोड़ का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा ।इतना ही नहीं पेंशनर्स की मंहगाई राहत को भी छत्तीसगढ़ से सहमति प्राप्त कर इसी अनुसार बढ़ाया जाएगा । 

गौरतलब है कि हाल ही में छत्तीसगढ़ सरकार ने भी 4.75 लाख पेंशनरों को बड़ी राहत देते हुए 5 प्रतिशत महंगाई राहत में वृद्धि की सहमति दी है, हालांकि इस संबंध में सरकारी आदेश जारी होना बाकी हैं।वर्तमान में पेशनरों को अभी 17 प्रतिशत महंगाई राहत मिल रही है, इस बढ़ोतरी के बाद 22 प्रतिशत का लाभ मिलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं