Breaking News

यातायात नियम तोड़ने पर भेजे गये ई - चालान न भरने वालों के जप्त किये जाएंगे वाहन

यातायात नियम तोड़ने पर भेजे गये ई - चालान न भरने वालों के जप्त किये जाएंगे वाहन

हरदा- यातायात नियम तोड़ने पर भेजे गये ई-चालान न भरने वालों को पुलिस अधीक्षक हरदा ने हिदायत जारी करते हुए कहा कि चालान 3 दिवस के भीतर नहीं कटाने पर अब  जप्त किये जाएंगे वाहन। पुलिस- अधीक्षक हरदा  की मुहिम (थर्ड -आई ) अर्थात सी.सी.टी.वी. कैमरे से यातायात नियम तोड़ने वालों की निगरानी एवं उन पर चालानी कार्यवाही को अब और तेज कर दिया गया है । 

यातायात नियमों को ताक पर रख वाहन चलाते हुए कैमरे में कैद हुए ऐसे वाहन चालक  जिन्हें e-challan हेतु नोटिस भेजने व  चालान हेतु बार-बार रिमाइंडर कराने के बाद भी जिन्होंने अपना ई- चालान  नहीं भरा है, ऐसे  वाहन चालकों के लिए पुलिस अधीक्षक हरदा द्वारा आदेश दिया गया है कि अगर उक्त वाहन स्वामी / चालक 3 दिवस के भीतर ई-चालान नहीं भरते हैं तो अब दोबारा शहर से गुजरने पर उक्त वाहन को थाने में जप्त किया जावेगा। 

उल्लेखनीय है कि शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर  सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं । यहां से यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए गुजरने वाले वाहनों का कंट्रोल रूम को तुरंत स्क्रीनशॉट जाता है, जिसमें गाड़ी का   रजिस्ट्रेशन नंबर, गाड़ी के उस स्थान से गुजरने का समय एवं उस पर बैठने वालों की गतिविधि स्पष्ट दिखाई देती है, जिसके माध्यम से इन नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर ई -चालान की कार्यवाही की जाती है।

मुहीम की शुरुआत से अब तक 20 दिसंबर की स्थिती में 802 ई-चालान पर  401000 चार लाख एक हजार रुपए हो वसूल हो चुका है। इसके साथ ही जिन 994 वाहन स्वामी / चालकों ने चालान नहीं कटाये है, उनके लिए पुलिस अधीक्षक हरदा द्वारा आज ये आदेश दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं