Breaking News

खाद की कालाबाजारी करने वालों पर रासुका लगाएं, ब्लैक में बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई करें अफ़सर - मुख्यमंत्री

खाद की कालाबाजारी करने वालों पर रासुका लगाएं, ब्लैक में बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई करें अफ़सर - मुख्यमंत्री

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : किसानों को आ रही खाद की समस्या पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सख्त हो गए है, उन्होंने अधिकारियों को खाद के मामले में फ्रिहेंड देते हुए कहा कि खाद की कालाबाजारी करने वालों पर रासुका लगाएं, ब्लैक में बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई करें अफ़सर।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कंट्रोल रूम बनाकर जिलों में खाद की आपूर्ति और न्यायपूर्ण वितरण की व्यवस्था पर लगातार निगरानी रखी जाए। जो जरूरत से अधिक खाद खरीद रहे हैं, उन पर नजर रखी जाए। कलेक्टर अपने स्तर पर लोगों को खाद की आपूर्ति और राज्य सरकार द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं के संबंध में जागरूक करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि जो खाद की कालाबाजारी करेगा उसे रासुका में जेल भेजा जाएगा। खाद को ब्लैक में बेचने वालों को कुचल दिया जाएगा।

प्रदेश में खाद वितरण और आपूर्ति की समीक्षा के दौरान सीएम चौहान ने कहा कि किसानों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, बस धैर्य रखें यह मेरा निवेदन है।  31 अक्टूबर तक 32 रैक प्रदेश में आ रही हैं। बैठक में जानकारी दी गई कि केन्द्र द्वारा नवम्बर माह के लिए 6 लाख मीट्रिक टन यूरिया और 6 लाख मीट्रिक टन डी.ए.पी. की प्रदेश को आपूर्ति की जाएगी। इसलिए प्रदेश में खाद की कमी की स्थिति नहीं रहेगी। मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि किसान खाद की कमी की मानसिकता को छोड़ें। इसके परिणामस्वरूप अधिक खाद खरीदने की प्रवृत्ति बनती है। केन्द्र सरकार द्वारा नवम्बर माह में पर्याप्त खाद की आपूर्ति की जा रही है। बैठक में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव कृषि अजीत केसरी तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं