Breaking News

हरदा जिले में महानगरों में मिलने वाले एमडी पाउडर का नशा करने वाला युवक पकड़ाया

हरदा जिले में महानगरों में मिलने वाले एमडी पाउडर का नशा करने वाला युवक पकड़ाया

शौक-शौक में लत पड़ गई, आर्थिक रूप से होने लगा बर्बाद


लोकमतचक्र डॉट कॉम।

हरदा । फिल्म नगरी मुंबई जैसे महानगरों में मिलने वाला महंगा नशे का पाउडर अब मध्य प्रदेश के हरदा जैसे छोटे जिले मैं भी मिलने लगा है। जिसकी पुष्टि जिला मुख्यालय से मात्र 6 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम अतरसमा में उक्त नशे के पाउडर जिसे एमडी पाउडर कहा जाता है के आदि हो चुके एक युवक के पकड़ आने पर हुआ है। सिटी कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एमडी पाउडर का सेवन करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। सिटी कोतवाली टीआई राकेश गौर ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि इंदौर रोड पर ग्राम अतरसमा के पास एक व्यक्ति एमडी पाउडर का नशा कर रहा है। पुलिस टीम ने मौके पर जाकर अतरसमा निवासी ओम जाट उम्र 32 साल को पकड़ा। जिसके कब्जे से एल्युमीनियम फाइल, रजनीगंधा पाउच एवं पाउडर जब्त किया है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसके द्वारा शौक - शौक में इस नशे की शुरुआत की गई थी, बाद में लत पड़ गई। आरोपी ने पुलिस को बताया कि एमडी पाउडर प्रति ग्राम 1500 से 2000 रुपए का मिलता है। जिससे उसकी आर्थिक स्थिति बिगड़ने लगी। साथ ही वह चलने फिरने में भी असमर्थ हो गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 8/27 एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की है।

युवक की खंगाली जा रही है कॉल डिटेल्स, व्हाट्सएप

पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल ने मिडिया से चर्चा करते हुए बताया कि आरोपी के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल्स और वॉट्स एप डाटा की जानकारी एकत्रित कर नशे का व्यापार करने वाले लोगों की जानकारी निकाली जा रही है। पाउडर जप्ति से इनकार करते हुए पुलिस अधीक्षक श्री अग्रवाल ने कहा कि उक्त युवक ने जो नशे का पाउडर उसके पास था उसका उपयोग कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है शीघ्र ही मामले को लेकर खुलासा किया जाएगा। आरोपी को पकड़ने में सउनि मनोज दुबे, प्रधान आरक्षक तुषार धनगर, प्रदीप ठाकरे एवं शैलेंद्र परमार और सज्जन सिंह ठाकुर की विशेष भूमिका रही।

कृषि मंत्री की जानकारी पर प्रभारी मंत्री ने दिए थे निर्देश

गौरतलब है कि विधायक एवं कृषि मंत्री कमल पटेल ने धनतेरस के दिन जिला पंचायत में आयोजित बैठक के दौरान जिले में नशे के पाउडर का सेवन करने से युवा पीढ़ी के भविष्य के अंधकार में होने को लेकर नाराजगी जताई थी। जिसके बाद प्रभारी तुलसी सिलावट ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को जिले में किसी भी तरह का अवैध कारोबार से जुड़े लोगों पर सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और नशे का पाउडर बेचने वालों की बजाय सेवन करने वालों पर कार्यवाही की है। 

उल्लेखनीय है है कि जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रूप से बिक रहे नशीले पाउडर का सेवन किए जाने की बातें शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है, ओर एक युवक का इस मामले में पकड़ाना चरणों की पुष्टि करता नजर आ रहा है।


कोई टिप्पणी नहीं