Breaking News

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर पटवारी, SDM पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर पटवारी, SDM पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप

कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, SDM पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

डिंडोरी। मध्यप्रदेश के डिंडोरी जिले में शहपुरा तहसील के पटवारियों ने एसडीएम पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया और कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपते हुए आज से अनिश्चित काल हड़ताल पर चले गए । शहपुरा तहसील के पटवारियों ने एसडीएम काजल जावला पर लगातार मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाकर, कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपते हुए आज से अनिश्चित काल हड़ताल पर चले गए है। मध्यप्रदेश पटवारी संघ शहपुरा के पटवारियों ने कल शिव टेकरी में मीटिंग कर चर्चा की, जिसमें पटवारियों ने बहुत सी समस्याएं सामने रखी।



ज्ञापन में रखी यह बातें

शुक्रवार को पटवारी संघ ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौपा। जिसमें बताया गया कि वर्तमान समय में शासन की विभिन्न योजनांतर्गत शिविर, पखवाड़ा एवं अन्य राजस्व कार्य संचालित हैं। तहसील शहपुरा के पटवारी उक्त सभी कार्यों में सहभागिता कर पूर्ण मनोयोग से सतत अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं उसके बावजूद इसके कि इस दौरान आने वाली समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराने पर सदैव कोरा आश्वासन और निराशा हाथ लगती है। इसके अलावा सप्ताहांत एवं अन्य शासकीय अवकाश तथा प्रतिदिन रात्रि में कार्यालय में उपस्थित होकर कार्य करने हेतु लगातार बाध्य किया जाता है। यहाँ तक कि शासन की विभिन्न योजनाओं और हाल ही में सम्पन्न हुए मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के दौरान भी वतनवृद्धि रोकने का भय दिखाकर दिवाली महापर्व पर भी तहसील कार्यालय में रात्री में पटवारियों से कार्य कराया गया है।

अपशब्दों का होता है प्रयोग 

ज्ञापन में पटवारियों ने बताया कि समीक्षा बैठक एवं अन्य विभागों के कर्मचारियों धू अधिकारियों के साथ बैठक दौरान व वॉट्सएप ग्रुप पर पटवारियों के लिए अपशब्दों का प्रयोग कर अशोभनीय आचरण किया जाता है। इस प्रकार के अद्भुत प्रबंधन में पटवारी न तो अपने परिवार के लिए समय निकाल पा रहा है और न ही स्वयं के लिए। इसका परिणाम भी विगत कुछ दिनों से पटवारियों और उनके परिवार के स्वास्थ्य पर दिखाई पड़ रहा है। पटवारियों के अनुसार दिन रात के इस मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना के पश्चात् भी रही-सही कसर नोटिस देकर वेतन काटकर, वेतनवृद्धि रोककर, निलंबित कर एवं अन्य अनुचित कार्यवाही द्वारा पूरी की जाती है।

नहीं किया जाता निराकरण

उक्त उल्लेखित विषय में पूर्व में कई बार पटवारियों द्वारा अनुविभागीय अधिकारी को अवगत कराया जा चुका है इस सम्बन्ध में आज दिनांक तक शून्य सकारात्मक निराकरण किया गया है। अतएव विवश हडताल पर जान हेतु बाध्य हुए हैं। आज के ज्ञापन देते समय तहसी पटवारी संघ के तहसील अध्यक्ष पप्पू पटेल उपाध्यक्ष अमित तिवारी सोहन श्याम तहसील सचिव प्रेमशंक बर्मन पटवारी मीनू सिंह सहित शहपुरा एवं मेहंदवानी समस्त पटवारी उपस्थित रहे

कोई टिप्पणी नहीं