Breaking News

म.प्र. में "जैन कल्याण बोर्ड" का गठन किए जाने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र सकल जैन महापंचायत ने

म.प्र. में "जैन कल्याण बोर्ड" का गठन किए जाने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र सकल जैन महापंचायत ने

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। चुनावी वर्ष में समाजिक वर्गों को लुभाने के लिए कि जा रही समाज कल्याण बोर्ड के गठन की घोषणाओं के चलते अपने समाज को उपेक्षित देख अन्य समाज संगठन भी सरकार से उनके समाज कल्याण बोर्ड के गठन की मांग उठाने लगे है। अब सकल जैन समाज महापंचायत समिति शिवपुरी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दूसरे राज्यों में गठित जैन कल्याण बोर्ड के जैसे मध्यप्रदेश में भी बोर्ड गठित करने की मांग की है ।

सकल जैन समाज महापंचायत समिति शिवपुरी ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि जैन समुदाय को भारत सरकार के अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा दिनांक 27.01.2014 को धार्मिक अल्प संख्यक के रूप में अधिसूचित किया गया था। जैन धर्म, शिक्षण व धार्मिक संस्थानों, संपत्ति एवं संस्कृति को अक्षुण्ण बनाये रखने और सम्पूर्ण राज्य में जैन धरोहर की देख-रेख व संरक्षण हेतु जैन सदस्यों सहित "जैन कल्याण बोर्ड" का गठन अति आवश्यक है।

पत्र में आगे लिखा गया है कि जैन समाज की मांग पर आन्ध्र प्रदेश सरकार द्वारा भी दिनांक 03.04.2023 को भगवान महावीर जन्मकल्याण के अवसर पर अल्प संख्यक कल्याण विभाग के अंतर्गत जैन कल्याण निगम के गठन और जैन समाज से चैयरमैन श्री मनोज कोठारी को नियुक्त करने के आदेश जारी किए गये हैं। इसी प्रकार म.प्र. सरकार भी "जैन कल्याण बोर्ड " का गठन करने की कृपा करें। आदेश की प्रतिलिपि आपके अवलोकन हेतु संलग्न हैं। अतः आपसे निवेदन है कि म.प्र. में जैन कल्याण बोर्ड "गठन के आदेश जारी करने का कष्ट करें आपकी अति कृपा होगी।



कोई टिप्पणी नहीं