Breaking News

पंचायत सचिव ने दी धमकी; पीएम का भाषण नहीं सुना तो जाएगी सरपंची, तो ड्रिप लगी बेटी को साथ लेकर चल दी...

पंचायत सचिव ने दी धमकी; पीएम का भाषण नहीं सुना तो जाएगी सरपंची, तो ड्रिप लगी बेटी को साथ लेकर चल दी...


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल । शीर्षक देखकर आप चौक गये यह खबर वर्ष 2016 की है, किंतु आज चुनावी वर्ष में फिर से यही स्थिति बन गई है । वर्तमान में माननीय मुख्यमंत्री महोदय के हर जिले में कार्यक्रम आयोजित हो रहे है। ओर शासकीय मशीनरी ऐसे हि दबाव बना कर जनता को एकत्रित कर रही है। विभिन्न जिलों से बसों को अधिगृहित कर कर्मचारियों की बाकायदा डूयटि लगाई जा रही है । गर्मी के मौसम में गांव गांव से जनता को लेकर कार्यक्रम में  भीड़ लाई जा रही है ।

यह था तब मामला

मध्यप्रदेश में सरकारी मशीनरी किस तरह से नेताओं के कार्यक्रम में भीड़ जुटा रही है इसका उदाहरण ये तस्वीर है ।ये तस्वीर शिवपुरी जिले के बिलुपुरा ग्राम की है। ड्रिप चढ़ती बेटी को गोद में लिए महिला सरपंच वासु जाटव पति के साथ ग्रामोदय से भारत उदय अभियान पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रही है। क्योंकि पंचायत सचिव ने नहीं आने पर सरपंच पद से हटाने की धमकी दी थी। कहा कि तीन बजे प्रधानमंत्री मोदी का लाइव भाषण आएगा। इसलिए पहुंचना जरूरी है। जिला चिकित्सालय में वासु की बेटी का इलाज चल रहा था। उल्टी और दस्त से पीड़ित थी। धमकी से घबराकर वो बच्ची को लेकर भाषण सुनने चल दी। वहीं सचिव रामलाल ने कहा कि मैंने तो औपचारिक निमंत्रण भेजा था। 

गौरतलब है मध्यप्रदेश में विगत कुछ वर्षों से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों में भीड़ बड़ाने के लिए शासकीय मशीनरी का उपयोग किया जा रहा है । जिसमें कार्यक्रम स्थल तक जनता को लाने ले जाने के लिए विभिन्न उपाय किये जाते है । मैदानी कर्मचारीयों को टारगेट देकर भीड़ बड़ाई जाती है । ऐसी स्थिति में मैदानी कर्मचारी दबाव बनाकर लोगों को लेकर आते है ये तस्वीर तो यही बयां कर रही है । 

 #साभार - मिडिया समाचार खबर वर्ष 2016

कोई टिप्पणी नहीं