Breaking News

ट्रेड लायसेंस की बढ़ाई हुई दरों का विरोध करेगा कैट

ट्रेड लायसेंस की बढ़ाई हुई दरों का विरोध करेगा कैट

चुनावी साल में नया टैक्स लगाना सरकार की बड़ी भूल साबित ना हो - जैन

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा । कैट जिलाध्यक्ष  सरगम जैन ने बताया कि कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने राज्य सरकार द्वारा ट्रेड लायसेंस का अत्यधिक शुल्क बढ़ाये जाने का विरोध किया है।सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में कैट इसका विरोध करेगा। म.प्र. के सभी जिलों से कैट मुख्यमंत्री के नाम पत्र भेजकर उन्हें अवगत करायेगा कि इस प्रकार के नये लायसेंस शुल्क लगाने से सरकार को चुनाव में परेशानी पैदा होगी। 


कैट म.प्र.अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन कहा ने कि इसी प्रकार पिछले चुनावे से पहले मार्च 2017 में विज्ञापन शुल्क के रूप में एक गजट नोटिफिकेशन जारी किया गया था।पूरे प्रदेश के व्यापारियों को उसके दायरे में लिया गया था। अतः प्रदेश भर में इसका विरोध हुआ तो सरकार ने उसे लागू नहीं किया। वर्ष 2018 के चुनाव में सरकार ने इसका परिणाम भुगता।अतः उन्होंने मुख्यमंत्री को स्मरण दिलाते हुये कहा कि म.प्र. शासन के अधिकारीगण आय के स्त्रोत तलाशने के लिये नये-नये आईडिया राज्य सरकार को देते हैं और राज्य सरकार बिना समझे उसे लागू कर देती है।


कैट इसका विरोध करते हुये मुख्यमंत्री जी से निवेदन करता है कि इस नोटिफिकेशन को वापस लिया जाये,अन्यथा आगामी चुनावों में पूर्व की तरह सरकार को पराजय का सामना न करना पड़े।कैट सम्पूर्ण म.प्र. के जिलों से मुख्यमंत्री जी के नाम पत्र तो भेजेगा ही साथ ही प्रत्येक जिले में व्यापारी संगठनों को चेंबर ऑफ कॉमर्स एवं अन्य संगठनों को एक साथ लेकर बैठकों का आयोजन करेगा और आवश्यकता हुई तो चुनावी वर्ष में पूरे प्रदेश में व्यापारिक संगठन और चेम्बरों से मिलकर एक बड़ा आंदोलन खड़ा करेंगे और इस नोटिफिकेशन को वापस लेने की मांग करेंगे।


कोई टिप्पणी नहीं