Breaking News

अनुबंध के 14 माह बाद भी नहीं बन पाई सड़क, निकाली दंडवत यात्रा

अनुबंध के 14 माह बाद भी नहीं बन पाई सड़क, निकाली दंडवत यात्रा

दंडवत यात्रा के बाद शुरू हुआ बाहेती कॉलोनी में सड़क का निर्माण


हरदा - नगर पालिका की लेटलतीफी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ठेकेदार से सड़क निर्माण हेतु किए गए अनुबंध के 14 माह बीतने के बावजूद भी सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हो सका। जिससे नाराज होकर कॉलोनी के कुछ लोगों ने आज बाहेती कॉलोनी से लेकर नगरपालिका तक दंडवत यात्रा निकाली और ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौपे जाने के तुरंत बाद ही सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया गया। 

उल्लेखनीय है कि वार्ड क्रमांक 24 अंतर्गत बाहेती कॉलोनी में सीसी रोड निर्माण को लेकर नगर पालिका द्वारा 20-10-19 को निविदा प्रकाशित की थी। कॉलोनी में सड़क निर्माण की अवधि 6 माह निर्धारित की गई थी। ठेकेदार अजय कंस्ट्रक्शन को अनुबंध निष्पादन हेतु 3 दिन की समयावधि दी गई थी। परंतु ठेकेदार ने समयावधि में अनुबंध निष्पादन नहीं किया। लगभग 1 वर्ष पश्चात नगर पालिका द्वारा कार्य की अवधि 2 माह निर्धारित की गई। उसके बाद भी ठेकेदार ने कार्य शुरू नहीं किया। 

कॉलोनी निवासी लोगों का कहना है कि नगर पालिका परिषद में पत्राचार एवं परिषद के इंजीनियर शिवम चौरसिया को अवगत कराया गया था। परंतु मिलीभगत के चलते आज तक कॉलोनी की रोड नहीं बन सकी। उन्होंने ठेकेदार की अनुबंध राशि फोरफीट की जाकर ब्लैक लिस्ट करने की मांग की है। ऐसा नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी दी थी। परिणाम स्वरूप आज सुबह से ही सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं