Breaking News

विधानसभा सत्र स्थगित होने पर बोले कमलनाथ, हमारी आवाज दबाई जा रही

कोरोना संक्रमण के नाम पर फिर टल गया विधानसभा सत्र

विधानसभा सत्र स्थगित होने पर बोले कमलनाथ, हमारी आवाज दबाई जा रही

भोपाल - सोमवार से आहूत होने वाला मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र कोरोना के चलते स्थगित कर दिया गया है। रविवार शाम 6 बजे विधानसभा में हुई सर्वदलीय बैठक यह निर्णय लिया गया। सत्र कल से 30 दिसंबर तक चलना था। दो दिन में विधानसभा के 61 कर्मचारी और 5 विधायक कोरोना पॉजिटिव आए थे। सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की जांच कराई थी जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है।

विधानसभा स्थगित होने के निर्णय के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि नियम के अनुसार जैसा सदन चल सकता है, वैसा चलाएं, नहीं चल सकता है, न चलाएं। हमने सुझाव दिया है कि समितियां बनाइए, उसमें सदस्य हों और मंत्रियों के साथ बैठक हो जिसमें प्रश्नों के जवाब दिए जाएं। एक नई परंपरा की शुरुआत की जाए ताकि हमारी आवाज भी सुनी जाए। हमारी आवाज को दबाने या कुचलने की कोशिश न की जाए।

इसके बाद संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जैसा नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि विधायकों की समिति बनाई गई है। उसके साथ बैठक करके आगे निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल सत्र को स्थगित कर दिया गया है।

विधानसभा पर असर लेकिन सम्मेलन, सभाओं में अनदेखी

कोरोना संक्रमण के नाम पर एक बार फिर विधानसभा सत्र टल गया लेकिन 28 विधानसभा के उपचुनाव, किसान सम्मेलनों औऱ पार्टियों की बड़ी बैठक में इसका असर नहीं होता। कम से कम पिछले 6 माह में कांग्रेस और भाजपा की बैठकों में यह साबित हो गया है। इससे दलों की नीति और जनता के प्रति ईमानदार नीयत पर लोग सवाल भी उठाने लगे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं