Breaking News

2 IAS समेत 3 अफसरों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस, विधानसभा सत्र निरस्त कराने की साजिश

2 IAS समेत 3 अफसरों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस, विधानसभा सत्र निरस्त कराने की साजिश

 भोपाल - पिछले माह बुलाये गये विधानसभा सत्र को कोरोना संक्रमण के नाम पर स्थगित करने के मामले में कांग्रेस ने 2 आईएएस समेत 3 अफसरों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस की सूचना दिया है।


कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि एसीएस मोहम्मद सुलेमान, आयुक्त स्वास्थ्य डॉ. संजय गोयल और भोपाल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर तिवारी पर विधानसभा का शीत सत्र को साजिश पूर्ण तरीके से निरस्त करवाने में भूमिका निभाई है। नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ सहित विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष एनपी प्रजापति, सज्जन सिंह वर्मा, उमंग सिंघार, प्रवीण पाठक ने विधानसभा अध्यक्ष को इन तीनों अफसरों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन और विधानसभा की अवमानना की कार्यवाही की सूचना दी है। 


आठ पेज की इस सूचना में कांग्रेस के विधायकों ने आरोप लगाया है कि इन्होंने मिलकर स्वयं के स्तर पर या किसी के निर्देशों के तहत संवैधानिक रूप से शीत सत्र को निरस्त कराने की भूमिका अदा की है। कांग्रेस विधायकों ने इस सूचना में बताया कि इन तीनों अफसरों ने मिलकर विधायक विश्राम गृह में फर्जी कोरोना जांच की साजिश रची। इतना ही नहीं सर्वदलीय बैठक में इन तीनों अफसरों ने कोरोना पीड़ितों का गलत आंकड़े प्रस्तुत किए और तथ्य छुपाये। 

ऐसा कर इन अफसरों ने भारतीय संविधान के अंतर्गत निष्ठा और ईमानदारी की शपथ का उल्लंघन करते हुए जनहित के खिलाफ काम किया। मध्य प्रदेश के गठन के बाद से शीत सत्र की चली आ रही परम्परा में व्यवधान डालकर संवैधानिक रूप से आहुत सत्र में भाग लेने से सदस्यों के विशेषाधिकारों का हनन किया। सदन की स्वायत्तता सर्वोच्चता में हस्तक्षेप किया और अपने कृत्यों व असत्य कथनों से सदन की अवमानना की।




कोई टिप्पणी नहीं