Breaking News

गुम इंसान जंगल के भीतर गहरे गड्ढे में था दफन

गुम इंसान जंगल के भीतर गहरे गड्ढे में था दफन 

पुलिस ने गड्ढा खोदकर निकलवाया मृतक का शव


हरदा
। पिछले वर्ष 8 जनवरी2020 को एक महिला ने सिविल लाइन थाने में अपने पति नर्मदा कोरकू 42 वर्ष के गुम होने की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने गुम इंसान का मामला कायम कर लापता व्यक्ति को खोजने की काफी कोशिश की परंतु उसका कोई पता नहीं चल सका। फिर भी पुलिस अपने स्तर से लगातार प्रयास करती रही। इसका नतीजा भी सफलता के रूप में सामने आ गया। पुलिस लापता व्यक्ति के पास पहुंच गई। मृतक का शव जंगल के भीतर दफन कर दिया गया था। पुलिस ने मृतक का शव बाहर निकलवाया और अब उसकी नए सिरे से जांच पड़ताल करने में जुट गई है।

मृतक के बेटे ने ही उगला राज

एएसआई किशन उईके ने बताया कि इस मामले की जांच प्रधान आरक्षक रंजीत पातुलकर कर रहे थे। हमारे द्वारा लापता व्यक्ति को तलाशने का प्रयास किया जा रहा था। ग्राम धनगांव में भी मुखबिरी लगाई गई थी। जिसके माध्यम से सूचना मिली कि जिस लापता व्यक्ति की रिपोर्ट उसकी पत्नी ने दर्ज कराई है वह मर चुका है। मृतक के पुत्र को बुलाकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सारा राज उगल दिया।

मृतक की पत्नी ने अपने बेटों के साथ मिलकर किया था दफन

आश्चर्यजनक पहलू तो यह है कि जिस महिला ने अपने पति के गुम होने की रिपोर्ट सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई थी उसने ही अपने दोनो बेटों के साथ मिलकर उसे दफना दिया था। महिला ने पुलिस से यह बात क्यों छुपाई यह जांच का विषय है। इस संबंध में मृतक के पुत्र अरुण कोरकू का कहना है कि हमारे पिता पहले ही जंगल में मृत अवस्था में मिले थे। मैंने और मेरे भाई के साथ मां ने उन्हें वही जंगल में गड्ढा खोदकर दफना दिया था। पुलिस को यह बात इसलिए नहीं बताई कि हम लोग डर गए थे कि कहीं हम खुद ही ना फंस जाएं।


● डीएनए सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा -

एफएसएल अधिकारी रितिक एस यादव का कहना है कि मृतक का डीएनए सैंपल लेकर जांच हेतु प्रयोगशाला भेजा जाएगा। इस जांच में ही पता चल सकेगा कि मृतक की हत्या की गई है या स्वाभाविक मौत हुई है। उन्होंने बताया कि इस मामले में आर्थोपेडिक सर्जन ही स्पष्ट कर सकेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं