Breaking News

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति दिशा और दृष्टि पर व्याख्यान भाऊसाहेब भुस्कुटे स्मृति व्याख्यानमाला के आज द्वितीय दिवस पर होगा

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति दिशा और दृष्टि पर व्याख्यान भाऊसाहेब भुस्कुटे स्मृति व्याख्यानमाला के आज द्वितीय दिवस पर होगा


टिमरनी
- नगर में चल रही श्रद्धेय भाऊसाहेब भुस्कुटे स्मृति व्याख्यानमाला के आज द्वितीय दिवस को  'नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति दिशा और दृष्टि' पर व्याख्यान आयोजित किया गया है जो कि रात्रि 8.00 बजे से आनलाईन होगा।

उल्लेखनीय है कि 30 वर्षों बाद घोषित हुई  देश की नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति की विशेषताओं की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री जी ने कहा था की यह नीति ऐसी होगी जिससे भारत का नागरिक Global Citizen बन सके लेकिन अपनी जड़ों से भी जुड़ा रहे । 'जड़ से जग तक ' 'अतीत से आधुनिकता तक' ।

नई नीति के बारे में जानना शिक्षा जगत से जुड़े हुए लोगों के लिए तो आवश्यक है ही लेकिन उस हर एक नागरिक के लिए आवश्यक है जिसे भारत के उज्जवल भविष्य में विश्वास है और यह विषय अगर उस व्यक्ति से सुनने का सौभाग्य मिले जिसका इस नीति को बनाने में महत्वपूर्ण योगदान है तो 'सोने पर सुहागा' !

यह व्याख्यान देंगे डॉक्टर गोविंद प्रसाद शर्मा जो उच्च शिक्षा विभाग में अतिरिक्त संचालक पद से सेवानिवृत्त हुए हैं तथा विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान के दो बार राष्ट्रीय अध्यक्ष करहे हैं और वर्तमान में नेशनल बुक ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं। पूर्व में भी आपका अभ्यास पूर्ण भाषण इस व्याख्यानमाला में हो चुका है।

व्याख्यान हेतु इस लिंक पर क्लिक करें 

https://youtu.be/PByBGvjmY1s

कोई टिप्पणी नहीं