Breaking News

नागरिकगण विद्युत के अपव्यय को रोकें और बिजली बचाएं : कमल पटेल

नागरिकगण विद्युत के अपव्यय को रोकें और बिजली बचाएं : कमल पटेल

कृषि मंत्री श्री पटेल ने "उज्जवल भारत, उज्जवल भविष्य" अभियान के कार्यक्रम मैं की अपील


लोकमतचक्र.कॉम

हरदा : पुराने जमाने में कहा जाता था कि "बिन पानी सब सून" और आज के जमाने में स्थिति यह है कि "बिन बिजली सब सून " । इसलिए बिजली के महत्व को समझें , और बिजली के अपव्यय को रोकें, क्योंकि बिजली की बचत भी बिजली के उत्पादन के बराबर ही महत्वपूर्ण है । यह बात प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने सोमवार को हरदा के जिला पंचायत सभाकक्ष में ऊर्जा विभाग द्वारा आयोजित "उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य" अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कही। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का गौरव बढ़ा है। उन्होंने कहा कि देश का बिजली उत्पादन गत 8 वर्षों में लगभग 2 गुना हो गया है, साथ ही देश व प्रदेश में कृषि उत्पादन भी तेजी से बढ़ा है। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष अमर सिंह मीणा व पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सुरेंद्र जैन के अलावा जिला पंचायत के नवनिर्वाचित सदस्यगण भी मौजूद थे।

        कृषि मंत्री श्री पटेल ने इस अवसर पर कहा कि केंद्र सरकार ने आयुष्मान भारत योजना, स्वच्छ भारत अभियान तथा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना जैसे कार्यक्रम प्रारंभ कर देश के आर्थिक व सामाजिक विकास को गति दी है। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन योजना के तहत हर घर नल से स्वच्छ जल की आपूर्ति का सपना साकार हुआ है।     

          इससे पूर्व कार्यक्रम में एनटीपीसी के सहायक महाप्रबंधक  विजय कानूनगो ने उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य अभियान व बिजली महोत्सव के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि गत वर्षो में विद्युत क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए यह अभियान प्रारंभ किया गया है। कार्यक्रम में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के उप महाप्रबंधक वतन खाड़े एवं आर के अग्रवाल भी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं