Breaking News

जैन समाज ने दर्ज करवाया विरोध, भगवान महावीर उद्यान का नाम बदलने पर

जैन समाज ने दर्ज करवाया विरोध, भगवान महावीर उद्यान का नाम बदलने पर

कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, कार्यवाही नहीं होने पर आंदोलन को होंगे बाध्य


लोकमतचक्र डॉट कॉम।

हरदा । भगवान महावीर नक्षत्र उद्यान का नाम मनमर्जी से बदलकर लाड़ली लक्ष्मी उद्यान करने पर हरदा जैन समाज ने विरोध दर्ज करवाकर पुनः भगवान महावीर नक्षत्र उद्यान करने की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर आंदोलन करने को बाध्य होने का ज्ञापन कलेक्टर के नाम डिप्टी कलेक्टर डी के सिंह को सौंपा है। इस दौरान जैन समाज के उपस्थित सदस्यों ने भगवान महावीर के अहिंसा परमोधर्म के जोरदार नारे भी लगाये।


आज सौंपे ज्ञापन में जैन समाज अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन ने लिखा कि जैन अल्पसंख्यक समुदाय के भगवान महावीर के नाम से स्थापित नगरपालिका उद्यान का नाम नगर पालिका परिषद एवं प्रशासन द्वारा बिना किसी संज्ञान में लिए नाम बदलकर बालिका वाटिका उद्यान कर उस का लोकार्पण किया जिस पर अल्पसंख्यक समुदाय जैन समाज हरदा घोर आपत्ति लेती है एवं नगर पालिका एवं प्रशासन से निवेदन करती है की नाम पुनः बदलकर भगवान महावीर उद्यान का नामांकन वाली पट्टी का शीघ्र लगाई जावे । उक्त पत्र की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, हरदा विधायक एवं मंत्री कमल पटेल तथा मुख्य नगरपालिका अधिकारी हरदा को प्रेषित की गई है।


उक्त उद्यान के संबंध में जैन समाज के ट्रस्टी संजय पाटनी ने बताया कि गेट के साइड से लगा शिलालेख उद्घाटन कर्ताओं के नाम सहित है, जिसमें भगवान महावीर उद्यान का शिलान्यास का उल्लेख किया गया है। श्री पाटनी ने कहा कि पूर्व में मेरे द्वारा ही नगरपालिका को पत्र के माध्यम से भगवान महावीर उद्यान का जीर्णोद्धार एवं एक गेट सिविल लाइन तरफ करने के लिए निवेदन किया था जिसे उस समय के अध्यक्ष सुरेंद्र जैन द्वारा पारित कर बगीचे का जीर्णोद्धार किया एवं सिविल लाइन एरिया तरफ एक गेट का निर्माण किया गया था। उक्त उद्यान के मात्र गेट पर पुनः नव ग्रह नक्षत्र गार्डन लिखना था जबकि लाडली लक्ष्मी वाटिका का नया बैनर लगा हुआ दिखा, जिस पर संपूर्ण जैन समाज को घोर आपत्ति है।

इस दौरान जैन समाज के सुरेन्द्र जैन, प्रदीप अजमेरा, स्वदेश गंगवाल, सचिन सिंघई, संजय कमल पाटनी, सरगम जैन, विजेन्द्र जैन, राजीव जैन, आकाश लहरि आदि उपस्थित थे।


कोई टिप्पणी नहीं