Breaking News

स्थापना दिवस पर सभी प्रदेश के विकास का संकल्प लें : कृषि मंत्री श्री पटेल

स्थापना दिवस पर सभी प्रदेश के विकास का संकल्प लें : कृषि मंत्री श्री पटेल

नशे की प्रवृति पर रोक लगाने के लिए सभी से सहयोग करें : नपा अध्यक्ष श्रीमती कमेडीया


लोकमतचक्र डॉट कॉम।

हरदा । मध्यप्रदेश के 67 वें स्थापना दिवस पर प्रदेश के सभी नागरिक प्रदेश के विकास के लिए कार्य करने का संकल्प लें। यह बात कृषि मंत्री कमल पटेल (Kamal Patel) ने हरदा के नगर पालिका उद्यान में मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस पर आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर स्कूली विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए । कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष भारती राजू कमेडिया, जिला पंचायत अध्यक्ष गजेंद्र शाह, उपाध्यक्ष दर्शन सिंह गहलोत, नगरपालिका उपाध्यक्ष अंशुल गोयल, कलेक्टर ऋषि गर्ग व पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल सहित विभिन्न अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे ।


       कृषि मंत्री श्री पटेल ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश तीव्र गति से विकास कर रहा है। प्रदेश में विद्यार्थियों को उच्च स्तर की शिक्षा देने के लिए सीएम राइज स्कूल शुरू किए गए हैं। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार शीघ्र ही पीएम श्री स्कूल भी शुरू करने जा रही है। उन्होंने कहा कि हरदा में इनडोर स्टेडियम का निर्माण कार्य शीघ्र ही प्रारंभ होगा। 

       कृषि मंत्री श्री पटेल ने बताया कि गत वर्ष हरदा के नेहरू स्टेडियम का सौन्दर्यीकरण किया गया है तथा रात्रि में भी मैच खेले जा सके, इसके लिए नेहरू स्टेडियम में हाई मास्ट लाइट लगवाई गई है।  उन्होंने बताया कि दिसंबर माह में कमल युवा खेल महोत्सव पुनः आयोजित किया जाएगा। कृषि मंत्री श्री पटेल ने कहा कि हरदा जिले को प्रदेश में नंबर वन बनाने के लिए प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने सभी किसानों से अपील की कि प्राकृतिक खेती को अपनाएं। उन्होंने कहा कि गौ माता के संरक्षण के लिए सभी मिलकर प्रयास करें। उन्होंने गोपालकों से अपील की कि वे अपने पशुओं को आवारा ना छोड़े , घर पर बांध कर रखें। नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती कमेडीया ने इस अवसर पर सभी से अपील की कि अपने घरों में अनुपयोगी सामग्री और पुराने कपड़ों को "नेकी की दीवार" पर भेंट करें। उन्होंने कहा कि नगर पालिका द्वारा शीघ्र ही शहर में "नेकी की दीवार" शुरू की जाएगी । श्रीमती कमेडीया ने नशे की प्रवृति पर रोक लगाने के लिए सभी से सहयोग की अपील की।


कोई टिप्पणी नहीं