Breaking News

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी : अगले 24 घंटे प्रदेशवासी रहें सावधान

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी : अगले 24 घंटे प्रदेशवासी रहें सावधान

40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, तेज आंधी तूफान और बारिश को लेकर ऑरेंज-यलो अलर्ट

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच भारी बारिश (MP Weather Update) का दौर जारी है। प्रदेश में एक बार फिर तेज आंधी तूफान के साथ बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट और यलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के अधिकतर जिलों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने फिर भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

मध्यप्रदेश में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 40-50 किमी की रफ्तार से प्रति घंटे तेज हवा चलने की चेतावनी दी गई है। सागर संभाग, रायसेन, देवास, शाजापुर, डिंडोरी, विदिशा, अशोकनगर, गुना, उज्जैन, अनूपपुर, कटनी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में यलो अलर्ट

इसके साथ ही नर्मदापुरम, रीवा, इंदौर, ग्वालियर संभाग, भोपाल, दतिया, राजगढ़, ग्वालियर, शिवपुरी, सीहोर, छिंदवाड़ा और उमरिया जिले में यलो अलर्ट जारी हुआ है। यह चेतावनी अगले 24 घंटे के लिए जारी की गई है। बुधवार को भी राजधानी भोपाल समेत 31 जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हुई है।

वहीं पाकिस्तान में बने पश्चिमी विक्षोभ से ग्वालियर चंबल में राहत है। ग्वालियर चंबल को 15 मई तक लू से राहत मिलेगी. 30 साल बाद अंचल के मौसम में बड़ा परिवर्तन आया है। आज से 10 दिन तक प्री मॉनसून एक्टिविटी जारी रहेगी। अंचल में आंधी-तूफान, बूंदाबांदी और ओलावृष्टि की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं