Breaking News

अब MP में पाल-गड़रिया-धनगर कल्याण बोर्ड का गठन होगा- मुख्यमंत्री

अब MP में पाल-गड़रिया-धनगर कल्याण बोर्ड का गठन होगा- मुख्यमंत्री

Pal-Gadaria-Dhangar Welfare Board will be formed – C.M. Shri Chouhan

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

भोपाल । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में पाल-गड़रिया-धनगर कल्याण बोर्ड का गठन किया जायेगा। राज्य सरकार इन समाज के कल्याण के लिए हमेशा कार्य करेगी। समाज की सभी समस्याओं का मिल कर समाधान किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान अखिल भारतीय पाल महासभा द्वारा दशहरा मैदान बिट्टन मार्केट में सामूहिक विवाह सम्मेलन में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने पुष्प-वर्षा कर 44 वर-वधुओं को आशीर्वाद दिया।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आज अक्षय तृतीया का शुभ अवसर है। नव-दम्पत्तियों को दाम्पत्य जीवन के लिए बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएँ। आपके जीवन में सुख-समृद्धि, रिद्धि-सिद्धि आये। मुख्यमंत्री ने कहा कि पाल समाज ने सामूहिक विवाह का अद्भुत आयोजन किया है। समाज के सम्मान के लिए कमी नहीं छोड़ी जाएगी। प्रदेश में लाड़ली बहना योजना बनाई गई है, जिससे बहनों के दुख-दर्द दूर कर उन्हें आत्म-निर्भरता की ओर बढ़ाया जायेगा।

अखिल भारतीय पाल महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शैतान सिंह पाल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के विवाह सम्मेलन में शामिल होने से हम गौरवान्वित हैं। उन्होंने पाल समाज को सम्मान देकर सराहनीय कार्य किया है। पाल-गड़रिया-धनगर समाज मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ हमेशा खड़ा रहेगा । उल्लेखनीय है कि 7.35 करोड़ कि आबादी वाले मध्य-प्रदेश में धनगर समाज  की लगभग 70 लाख की आबादी है जो कई विधानसभा क्षेत्र में निर्णायक भूमिका निभाते है ।

कोई टिप्पणी नहीं