Breaking News

ग्वालियर व्यापार मेले के आयोजन को लेकर कैट ने भोपाल में राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल एवं एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा से की भेंट

ग्वालियर व्यापार मेले के आयोजन को लेकर कैट ने भोपाल में राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल एवं एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा से की भेंट

हरदा - 115 वर्ष पुराने श्रीमंत माधवराव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेले के आयोजन को लेकर कैट मध्यप्रदेश के प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की। इस अवसर पर राजभवन में ही मध्यप्रदेश शासन के एमएसएमई मंत्री श्री ओमप्रकाश सकलेचा भी उपस्थित थे। उन्होंने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को ग्वालियर व्यापार मेले के विस्तृत इतिहास के बारे में अवगत कराया और राज्य सरकार द्वारा जो 4 मेले लगाये जाने की बात निर्धारित की जा रही है, उसके संबंध में संपूर्ण जानकारी दी। कैट प्रतिनिधिमंडल में कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन,संयुक्त अध्यक्ष सुनील अग्रवाल, उपाध्यक्ष सुनील जैन 501,कोषाध्यक्ष मनोज चौरसिया,अविचल जैन एवम प्रदेश के अन्य पदाधिकारी शामिल थे। 

इस अवसर पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मध्यप्रदेश में एमएसएमई के माध्यम से महिला उद्यमियों के लिए छोटे-छोटे प्लॉट निकालकर औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने की बात कही। उन्होंने कैट के द्वारा किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा को कहा कि आप राज्य सरकार की ओर से महिला उद्यमियों को विशेष राहतें दिलाइये। उन्हें जमीन निःशुल्क मिले, बिजली में रियायत मिले, ब्याज कम दर पर मिले ताकि महिला उद्यमी आत्मनिर्भर बन सकें और आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के सपने को साकार किया जा सके।

कैट प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन की बैठक के बाद एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा जी के निवास पर ग्वालियर मेले के आयोजन को लेकर पुनः बैठक आयोजित की और मंत्री श्री सकलेचा ने यह विश्वास दिलाया कि धैर्य रखिये, मेला अवश्य लगेगा। कोविड-19 की परिस्थितियों को देखते हुए राज्य शासन संपूर्ण व्यवस्थाएं देख रही है और शीघ्र ही मेले के आयोजन की तैयारियां प्रारंभ होंगी। कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने मंत्री एमएसएमई ओमप्रकाश सकलेचा के समक्ष हाल ही में उनके द्वारा दिये गये बयान पर चर्चा की कि उनके द्वारा जो औद्योगिक क्षेत्र की भूमि को फ्रीहोल्ड नहीं करने की बात की जा रही है। उस पर मध्यप्रदेश के एमएमएमई उद्योगपतियों के पक्ष को रखा। शीघ्र ही मध्यप्रदेश के ग्वालियर, भोपाल, जबलपुर एवं इन्दौर में महिला उद्यमियों के लिए क्षेत्र विकसित करने को लेकर कैट बैठक करेगा और एक ठोस प्रस्ताव बनाकर मंत्री एमएसएमई श्री सकलेचा के साथ मीटिंग रखेगा। 

कैट मध्यप्रदेश के पदाधिकारियों ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने महिला उद्यमियों के लिए राज्य शासन के संबंधित विभाग के मंत्री को आवश्यक मार्गदर्शन दिया है। उनके सहयोग और आशीर्वाद से मध्यप्रदेश में महिला उद्यमी निश्चित रूप से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में कार्य करेंगी। उपरोक्त जानकारी हरदा कैट के जिला अध्यक्ष सरगम जैन ने दी।

कोई टिप्पणी नहीं