Breaking News

बेदखली आदेश का पालन करवाने के लिए 10 हजार की रिश्वत लेते आर.आई. रंगेहाथों धराया

बेदखली आदेश का पालन करवाने के लिए 10 हजार की रिश्वत लेते आर.आई. रंगेहाथों धराया

लोकमतचक्र.कॉम।

जबलपुर : मध्यप्रदेश में इन दिनों भ्रष्टाचारी शासकीय सेवकों पर लगातार लोकायुक्त कार्यवाही हो रही है। प्रतिदिन 4-5 शासकीय सेवक हर विभाग से पकड़ा रहे है किंतु इसके बाद भी भ्रष्टाचारियों में कोई भय नहीं दिखाई दे रहा है। आज फिर एकदम राजस्व निरीक्षक (आर.आई.) बेदखली आदेश का पालन कर किसान को जमीन का कब्जा दिलवाने के लिए दस हजार रुपये लेते रंगेहाथों पकड़ाया है।


लोकायुक्त टीम ने कटनी के ढीमरखेड़ा तहसील के राजस्व विभाग के आरआई को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरआई किसान से जमीन के सीमांकन के बाद बेदखली आदेश का पालन कराने के लिए रिश्वत की मांग कर रहा था। किसान ने जबलपुर लोकायुक्त को इसकी शिकायत की थी। जिसके बाद जबलपुर लोकायुक्त द्वारा कार्रवाई की गई।

लोकायुक्त टीम के प्रभारी निरीक्षक कमल सिंह उइके ने बताया कि ढीमरखेड़ा तहसील के रामपुर गांव निवासी किसान रंजीत पटेल ने शिकायत में बताया था कि उसने अपनी जमीन का सीमांकन कराया था। सीमांकन के बाद फील्ड बुक तैयार करने और बेदखली आदेश कराने के बदले में आरआई राकेश पांडेय द्वारा 10 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायत के बाद टीम ने "बुधवार को राजस्व निरीक्षक मंडल तहसील कार्यालय में दबिश दी और आरआई राकेश पांडेय को रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा।

कोई टिप्पणी नहीं