Breaking News

मतपेटी लूटने का प्रयास कर उपद्रवियों ने तहसीलदार पर किया हमला, तहसीलदार हुए घायल, वाहन किया क्षतिग्रस्त

मतपेटी लूटने का प्रयास कर उपद्रवियों ने तहसीलदार पर किया हमला, तहसीलदार हुए घायल, वाहन किया क्षतिग्रस्त

इन क्षेत्रों में पटवारियों को वर्दी पहनाकर तैनात करने की थी योजना, पटवारी संघ ने दर्ज करवाया था विरोध

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : मध्य प्रदेश में कल संपन्न हुआ पंचायत चुनाव के दौरान मुरैना जिले के गूंज बंधा गांव में मतपेटी लूटने की फिराक में खड़ी भीड़ ने तहसीलदार पर पत्थरों से हमला कर दिया। उनकी गाड़ी के कांच फोड़ दिए गए। तहसीलदार को भी गंभीर चोट आई है। घटना में आबकारी अधिकारी भी घायल हो गई हैं। जिन्हें अंबाह के सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। गौरतलब है कि आईजी चंबल के द्वारा मुरैना जिले में पुलिस बल की कमी होने से पटवारियों को वर्दी पहनाकर विशेष पुलिस अधिकारी के रूप में पोलिंग बूथ पर तैनात करने का आदेश दिया था जिसपर पटवारियों संघ के विरोध के बाद अमल नहीं किया गया।


जानकारी के मुताबिक मुरैना जिले के गूंज बंधा गांव में उपद्रवियों द्वारा मतपेटियों को लूटे जाने का प्रयास किया जा रहा था। सूचना पाकर तहसीलदार राजकुमार नागोरिया और आबकारी अधिकारी निधि जैन भी मौके पर पहुंच गए और उपद्रवियों को रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने तहसीलदार पर हमला कर दिया। जिसमें उन्हें गंभीर चोट आई है। 

मतपेटी लूटने की फिराक में खड़ी भीड़ ने तहसीलदार राजकुमार नागोरिया पर पत्थरों से हमला कर दिया। उनकी गाड़ी के कांच फोड़ दिए गए। घटना में आबकारी अधिकारी निधि जैन भी घायल हो गई हैं। घटना की सूचना के बाद भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर रवाना हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर फोर्स के साथ रवाना हो गए और उसके बाद पुलिस फोर्स ने उपद्रवियों को खदेड़ा और मत पेटियों को अपने कब्जे में लिया।

भिंड में पथराव

भिंड जिले में तीन मतदान केंद्रों पर फायरिंग और पथराव हुआ, जिसमें एसआइ अमित सिकरवार घायल हुए हैं। वहीं, दतिया में मतपेटी लूटकर तोड़ दी गई और उसमें पानी डाल दिया गया, जबकि राजगढ़ की ग्राम पंचायत बावड़ीपुरा में लोगों ने मतदान केंद्र में घुसकर पुलिस और पीठासीन अधिकारी गणेश राज शर्मा की पिटाई कर दी। इससे पहले वर्ष 2014 में पंचायत चुनाव कराए गए थे। पंचायत के दूसरे चरण के लिए एक जुलाई और तीसरे चरण के लिए आठ जुलाई को मतदान कराया जाएगा। उधर, सतना में मझगवां जनपद के मतदान केंद्र किटहा में अचानक दीवार और उससे लगे वाश बेसिन के गिरने से उसके नीचे बैठे किटहा ग्राम निवासी मतदाता राजा कुशवाहा की मौत हो गई।

कोई टिप्पणी नहीं