Breaking News

ड्राई डे पर नायब तहसीलदार ने पटवारी को शराब लेने भेजा

ड्राई डे पर नायब तहसीलदार ने पटवारी को शराब लेने भेजा

खुलेआम बिक रही शराब की सूचना पर, कार्यवाही कर बनाया पंचनामा, जप्त की शराब


सिवनीमालवा
।  राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस के अवसर पर शासन द्वारा ड्राई डे घोषित होने के बावजूद शराब विक्रेता द्वारा अवैध रूप से शराब विक्रय किए जाने की सूचना पर नायब तहसीलदार ने पटवारी को हकीकत जानने के लिए ग्राहक बनाकर शराब दुकान पर भिजवाया। पटवारी द्वारा ग्राहक बनकर शराब विक्रेता से शराब की बोतल खरीदी गई और अवैध रूप से ड्राई डे वाले दिन शराब बिक्री की पुष्टि होते ही अधिकारियों को सूचना दी। आबकारी विभाग को भी इसकी सूचना दी गई। जिसके बाद मौके का पंचनामा बनाकर शराब को जप्त किया गया।

देश और प्रदेश सहित जिले भर में गणतंत्र दिवस का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा था। राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा जिले भर की सभी देसी विदेशी शराब दुकानों को बंद रखने के निर्देश दिए जाते हैं। इस दिन शराब की बिक्री करना पूरी तरह से प्रतिबंधित होता है। लेकिन व्यवसायी इसका भी तोड़ निकाल लेते हैं। ऐसा ही होशंगाबाद जिले की सिवनी मालवा तहसील मुख्यालय पर हुआ ओर दिन भर गणतंत्र दिवस का माखौल उड़ता रहा। गणतंत्र दिवस के कारण शहर सहित जिले के सभी शराब दुकानों को एक दिन पहले ही सील कर दिया गया था, लेकिन इसके बावजूद अवैध शराब का कारोबार बेधड़क जारी रहा।

सिवनी-मालवा में देशी और विदेशी शराब ठेकेदार गणतंत्र दिवस पर दिन भर धड़ल्ले से शराब की बिक्री करता रहा। जब इसकी भनक प्रशासन के आला अधिकारियों को लगी तो प्रशासन एक्शन मोड में आ गया। एसडीएम अखिल राठौर को फोन पर शराब दुकान से गणतंत्र दिवस पर अवैध रूप से शराब बेचने की सूचना मिली। जिसके बाद उन्होने नायब तहसीलदार नीलेश पटेल को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। नीलेश पटेल ने तुरंत ही टीम बनाकर शराब की दुकान पर दबिश डाली।

नायब तहसीलदार नीलेश ने एक पटवारी को ग्राहक बनाकर शराब दुकान पर भेजा। और खुद थोड़ी दूर खड़े होकर इंतजार करने लगे। जहां दुकान बंद होने के बावजूद दुकान के बाहर और आसपास भीड़ लगी हुई थी। बाहर खड़े लोग शराब दुकान के एक कर्मचारी को शराब के लिए पैसे दे रहे थे। पटवारी ने भी शराब के लिए पैसे दिए, जिसके थोड़ी देर बाद एक व्यक्ति नीचे से शराब लेकर आया और पटवारी को शराब दे दी। पटवारी ने शराब लेते ही अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद नायब तहसीलदार सहित पटवारी ने गोडाउन सहित पूरी बिल्डिंग की तलाशी ली। जिसमें पानी पीने के बर्तन में शराब की बोतल मिली। आबकारी विभाग को भी इसकी सूचना दी गई। जिसके बाद मौके का पंचनामा बनाकर शराब को जप्त किया गया।

इस बीच कई लोग शराब लेने के लिए मान मनौव्वल करते नजर आए तो वहीं शराब ठेकेदार अधिकारियों पर कार्रवाई ना करने  लेकर हाथ जोड़ता नजर आया। लेकिन नायब तहसीलदार ने सख्ती बरतते हुए कार्रवाई की। प्रशासन की इस कार्यवाही की जनता ने सराहना करते हुए कहा कि प्रशासन सदैव ऐसे ही सक्रिय रहे तो जिले में चल रहे अवैध कार्यों पर कुछ हद तक रोक लगेगी।

कोई टिप्पणी नहीं