Breaking News

कोविड वेक्सीनेशन अभियान को जन आंदोलन बनाएं : मंत्री तुलसी सिलावट

कोविड वेक्सीनेशन अभियान को जन आंदोलन बनाएं : मंत्री तुलसी सिलावट

प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने अधिकारियों की बैठक में दिये निर्देश

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा / प्रदेश के जल संसाधन व मत्स्य पालन विभाग के मंत्री एवं हरदा जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने हरदा कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिये कि कोविड वेक्सीनेशन अभियान को जन आंदोलन की तरह संचालित करें। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में वेक्सीनेशन जागरूकता अभियान आयोजित कर ग्रामीणों को कोविड वेक्सीन के महत्व के बारे में बताएं और समझाएं कि कोविड से सुरक्षा का एक मात्र उपाय वेक्सीनेशन ही है।


बैठक में उन्होंने आगामी 15 नवम्बर को भोपाल में आयोजित होने वाले जनजातीय महासम्मेलन में जिले से अधिकाधिक संख्या में आदिवासी भाईयों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि भोपाल जाने वाले जनजातीय प्रतिनिधियों को कोई परेशानी न हो, इस बात का ध्यान रखा जाए। बैठक में टिमरनी विधायक श्री संजय शाह, कलेक्टर श्री संजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक श्री मनीष कुमार अग्रवाल, नगर पालिका अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र जैन, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री अमरसिंह मीणा सहित अन्य जनप्रतिनिधि व विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे। 

विज्ञापन - 


प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने कहा कि हरदा जिला कोविड वेक्सीन के प्रथम डोज के मामले में शतप्रतिशत उपलब्धि हासिल कर चुका है। अब यह प्रयास किया जाए कि 25 नवम्बर तक जिले के 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को कोविड वेक्सीन का सेकेण्ड डोज लग जाए। उन्होने कहा कि कोविड वेक्सीन के सेकेण्ड डोज के लिये जिला प्रशासन को युद्ध स्तर पर प्रयास करने होंगे तभी 25 नवम्बर तक लक्ष्य हासिल किया जा सकेगा। उन्होने कहा कि बस स्टेण्ड, रेल्वे स्टेशन जैसे भीड़भाड़ वाले स्थान पर वेक्सीनेशन की व्यवस्था की जाए ताकि जिन्होने अभी तक टीका नहीं लगवाया है, उन्हें मौके पर ही टीका लगाया जा सके। कलेक्टर श्री गुप्ता ने इस अवसर पर बताया कि जनजातीय गौरव दिवस के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में जिले का प्रतिनिधित्व करने के लिये जाने वाले आदिवासी भाईयों की सुविधा के सभी इंतजाम किये जायेंगे। भोपाल जाने वाले आदिवासी भाईयों को कोई असुविधा न हो इसके लिये जिला व तहसील स्तर पर मॉनिटरिंग हेतु कंट्रोल रूम बनाये गये है।

कोई टिप्पणी नहीं