Breaking News

जनपद पंचायत के इंजीनियर को लोकायुक्त ने रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

जनपद पंचायत के इंजीनियर को लोकायुक्त ने रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

लोकमतचक्र.कॉम।

बैतूल। ग्राम पंचायत में स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत सोक पिट और नाडेफ बनाने वाले ठेकेदार से रिश्वत मांगने वाले जनपद पंचायत के इंजीनियर को आज लोकायुक्त पुलिस ने पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जिले की जनपद पंचायत प्रभातपट्टन में इंजीनियर की शिकायत बीते 10 जून को आवेदक गुलाबराव महादेव राव दौडके निवासी अमरावती घाट ने लोकायुक्त भोपाल रेंज के पुलिस अधीक्षक से की थी. शिकायत के अनुसार उसने ग्राम पंचायत वंडली में में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत सोक पिट और नाडेफ बनाने का काम किया था. इसके 115000 रुपये के बिल जनपद पंचायत प्रभात पट्टन से पेमेंट होने हैं.


15 हजार रुपए रिश्वत मांगी : शिकायत में उसने बताया कि इंजीनियर संजय गवाड़े उसके कार्यों का मूल्यांकन कर बिल निकालने के लिए 15000 रुपये की रिश्वत मांग रहा है. आवेदक रिश्वत न देकर संजय गवाड़े के विरुद्ध कार्रवाई चाहता था. आवेदन की सत्यापन कार्रवाई निरीक्षक रजनी तिवारी द्वारा की गई. आवेदक गुलाब द्वारा अनावेदक की रिश्वत की मांग को voice recorder में रिकॉर्ड किया.

पांच हजार रिश्वत लेते पकड़ा : इसके बाद पुलिस अधीक्षक मनु व्यास के मार्गदर्शन में विवेचना अधिकारी निरीक्षक रजनी तिवारी के साथ निरीक्षक मनोज पटवा, निरीक्षक उमा कुशवाहा, प्रधान आरक्षक मुकेश सिंह, आरक्षक राजेंद्र, संदीप, अवध ने संयुक्त टीम बनाकर कार्रवाई की गई. आरोपी ने 5000 रुपये लेकर आवेदक को मुलताई में बिरुल चौराहे पर बुलाया. यहां 2 बजे बजे आरोपी इंजीनियर संजय गवाड़े को आवेदक गुलाब राव से 5000 रु की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा

कोई टिप्पणी नहीं