Breaking News

उमा भारती का तंज : शराब पीकर वाहन चलाना अपराध तो अहातों में पीने वालों को सरकार घर पहुंचाएगी क्या

उमा भारती का तंज : शराब पीकर वाहन चलाना अपराध तो अहातों में पीने वालों को सरकार घर पहुंचाएगी क्या

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने सरकार के समक्ष सवाल उठाया है कि एक अजीब सी विसंगति देखी जा रही है। हमारे देश में शराब पीकर वाहन चलाना अपराध है तो जो अहातों में बैठकर बड़े-बड़े झुंड में शराब पी रहे हैं वह जब बाहर निकलेंगे तब वह घर कैसे जायेंगे। खुद वाहन चलाकर या घर का कोई वाहन लेकर उनको लेने आएगा या सरकार खुद उसके लिए वाहन की व्यवस्था करेगी क्योंकि यहां हमारी ही नीति में विसंगति एवं विरोधाभास है। 

शराब के विरोध में मिसरोद में अहाते के सामने मंगलवार धरना देने के बाद पूर्व सीएम उमा ने यह सवाल ट्वीट के जरिये उठाया है। उमा ने ट्वीट में कहा है कि करीब सवा महीने पहले मेरी और सीएम शिवराज की शराबबंदी को लेकर लंबी वार्ता हुई, फिर दिल्ली में संगठन के वरिष्ठतम नेतृत्व से मेरी इसी विषय पर बातचीत हुई। फिर भोपाल में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में संगठन के वरिष्ठ प्रभारियों से भी इसी संबंध में लंबा संवाद हुआ। इन तीनों मीटिंग में सबका यही कहना था कि सब शराब के खिलाफ हैं एवं निषिद्ध स्थानों पर शराब की दुकान नहीं होना चाहिए तथा शराब पिलाने के अहाते तो मध्य प्रदेश में कहीं नहीं होना चाहिए। 

उमा भारती ने कहा कि इस संपूर्ण प्रसंग में लगभग डेढ़ महीना निकल चुका है, मुझे विश्वास है कि कुछ सकारात्मक परिणाम आएगा। उन्होंने कहा कि नशा एवं शराब के खिलाफ जागरुकता का अभियान चलेगा, यह बात मुख्यमंत्री एवं प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष कह चुके हैं। इस बीच वे फिर जागरुकता अभियान प्रारंभ कर रही हैं क्योंकि जागरुकता अभियान पार्टी एवं सरकार की नीति के ही अनुसार है। यह अभियान तेजी पकड़े यह बहुत जरूरी है उड़ता पंजाब का जिक्र करते हुए उमा ने कहा है कि हम भूलवश मध्य प्रदेश को पंजाब की तरह उड़ता मध्य प्रदेश न बना दें, इसके लिए सतर्क होना जरूरी है। 

कोई टिप्पणी नहीं