Breaking News

हर्षोल्लास से मनाया जैन समाज ने क्षमावाणी महोत्सव...

हर्षोल्लास से मनाया जैन समाज ने क्षमावाणी महोत्सव...

रैली के रूप मैं वाहनों पर निकले जैन समाज के सदस्य, शहरभर मैं घुम कर मांगी क्षमा...


लोकमतचक्र  डॉट कॉम।

हरदा - अपने संस्कारों और संस्कृति के लिए विशिष्ट पहचान रखने वाली श्री दिगम्बर जैन समाज द्वारा आत्मकल्याण के पावन पर्व पर्यूषण के समापन पर आज शहरभर मैं रैली के रूप मैं वाहनों पर घुमकर क्षमा महोत्सव मनाया।


जैन समाज के अध्यक्ष सुरेंद्र जैन एवं कोषाध्यक्ष राजीव रविंद्र जैन ने बताया कि संस्कृति और संस्कार हमारी पहचान है, हमें गलतियों की क्षमा मांगने से परहेज़ नहीं है। हम इससे अपने आप को गौरवान्वित महसूस करते हैं। हमारे धर्म संस्कार इसे कर्मों के छय का उत्कृष्ट मार्ग बताते हैं। इसी परम्परा का निर्वहन करते हुए दिगम्बर जैन समाज द्वारा सामूहिक क्षमावाणी महोत्सव मनाया। क्षमावाणी महोत्सव पर्व प्रात:काल मंदिर जी मैं विशेष पूजन किया गया। दोपहर मैं मंदिर जी से घटयात्रा निकाली गई इसके पश्चात विश्व शांति और प्राणीमात्र के कल्याण की कामना को लेकर चांदी की पांडुकशिला पर श्री जी का अभिषेक, शांतिधारा की गई। शांतिधारा का सौभाग्य हेमंत अजमेरा, सुनील पाटनी को प्राप्त हुआ।


श्री राजीव जैन ने बताया की संध्याकाल में मंदिर जी में आरती के पश्चात श्री दिगम्बर जैन समाज एवं अखिल भारतीय महिला परिषद द्वारा त्यागी वृतीयों का सम्मान किया गया। इस अवसर पर जैनम दिव्य घोष द्वारा समाज के लोगों को स्वल्पाहार करवाया गया इसके पश्चात शहर में वाहन रैली के रूप में घुमकर क्षमावाणी महोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम का सफल संयोजन जैन समाज के नवयुवकों एवं जैनम दिव्यघोष के द्वारा समाज के सहयोग से किया गया था। जैन समाज ने सभी का आभार व्यक्त किया। आयोजन में ट्रस्ट कमेटी के सभी सदस्य सुरेंद्र जैन, प्रदीप अजमेरा, विशाल जैन, राहुल गंगवाल, राजीव जैन, संजय पाटनी, सचिन सिंघई, आकाश लहरी, विशाल समैया उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं