Breaking News

नामांतरण ओर गड़बड़ी को लेकर कलेक्टर, तहसीलदार को मंच से हटाने का ऐलान किया CM ने

नामांतरण ओर गड़बड़ी को लेकर कलेक्टर, तहसीलदार को मंच से हटाने का ऐलान किया CM ने

कमिश्नर करेंगे तहसीलदार की जांच

भोपाल । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को निवाड़ी कलेक्टर तरुण भटनागर को हटा दिया है। उनके विरुद्ध भ्रष्टाचार की शिकायतों के मामले में कार्यवाही की गई है। इसके साथ ही जिले में पदस्थ ओरछा तहसीलदार को सीएम चौहान ने मंचीय कार्यक्रम में हटाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि ओरछा के तहसीलदार के खिलाफ भी कई शिकायतें मिली है। यहां जमीन के नामांतरण में गड़बड़ी की जा रही है। उनके खिलाफ कमिश्नर जांच करेंगे। इनको भी तत्काल प्रभाव से हटाया जाता है। इसी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान ने डिंडोरी कलेक्टर विकास मिश्रा की वर्किंग की खुले मंच से सराहना की।

सीएम चौहान ने कहा कि जब यहाँ आया, तो मुझे कुछ शिकायतें मिली हैं। महाराजा खेरसिंह खंगार भी अपनी जनता की बेहतर सेवा करते थे। लोकतंत्र में हम अपनी जनता के सेवक हैं। मैंने निवाड़ी को जिला बनाया। यह जिला मुझे प्राणों से प्यारा है। यहाँ की जनता की बेहतर सेवा हो, इसका प्रयास हम करते हैं लेकिन कुछ गंभीर शिकायत मुझे जनता के बीच से मिली है। मैं किसी का अपमान नहीं करता हूँ, लेकिन जो गड़बड़ करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। मैं निवाड़ी जिले के कलेक्टर को तत्काल प्रभाव से हटाता हूँ। एक तहसीलदार भी हैं, इनकी भी खबर मेरे पास आती है। मैं इनकी जांच भी करवाऊँगा, इन तहसीलदार को भी तत्काल प्रभाव से हटाया जाता है। अगर यहाँ गड़बड़ हो, तो कमिश्नर की भी ड्यूटी है कि जांच करे। पीएम आवास योजना की किश्तों के लिए पैसा मांगा जा रहा है, इसकी जांच कीजिए। मैं जनता की सेवा के लिए ही मुख्यमंत्री हूँ। अच्छे कर्मचारियों को मैं सम्मानित करूंगा लेकिन अगर कोई गड़बड़ करेगा, तो मैं नहीं छोड़ूँगा। जब प्रधानमंत्री कहते हैं कि न खाऊंगा, न खाने दूंगा, तो मैं भी कहता हूँ कि न खाऊंगा, न खाने दूंगा। 

मुकुट से बिछिया बनवा देना, ऐच्छिक अवकाश होगा

उन्होंने कहा कि समाज की बेहतरी के लिए जो भी प्रयास होंगे, वो सब किए जाएंगे। आपने मुझे मुकुट पहनाकर सम्मान किया है, सम्मान को स्वीकार कर मैं यह मुकुट खंगार समाज को भेंट कर रहा हूँ, जब बेटियों की कन्यादान योजना में शादी हो, तब इस मुकुट से उनकी बिछिया बनवा देना। सीएम चौहान ने कहा कि महाराजा खेरसिंह खंगार की जयंती पर समाज के शासकीय कर्मचारियों को ऐच्छिक अवकाश दिया जाएगा। 

खेरसिंह के नाम पर अपग्रेड होगा स्कूल

निवाड़ी प्रवास के दौरान सीएम चौहान ने मंचीय कार्यक्रम में कहा कि मैं और केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह 2006 में गढ़कुंडार महोत्सव में आए थे। महाराजा खेरसिंह खंगार अद्भुत योद्धा थे। जब मोहम्मद तुगलक ने यहाँ आक्रमण किया, तो उसके दाँत खट्टे कर दिए थे महाराजा ने, खंगार क्षत्राणियों ने अपने स्वाभिमान की रक्षा के लिए किले में बने अग्निकुंड में जौहर किया था। मैं उनको प्रणाम करता हूँ। वीरांगना केसर ने भी वीरतापूर्वक लड़ने के बाद अपने आप को अग्निकुंड में समर्पित कर दिया था। गढ़कुंडार वीरों की भूमि है। यह शूरों की भूमि है, यह बलिदान की भूमि है, इस भूमि को मैं बार-बार प्रणाम करता हूँ। उन्होंने कहा कि कहते हैं कि महाराजा खेरसिंह जब तलवार चलाते थे, तब पत्थर में भी दरार आ जाती थी। ये महोत्सव कोविड के कारण नहीं हो पाया लेकिन अब यह निरंतर चलेगा। मैं खंगार समाज को विश्वास दिलाता हूँ, आपने मुझे पगड़ी पहनाई है, इस पगड़ी का मान, आपका सम्मान और खंगार समाज की शान को कभी नहीं जाने दूंगा। आपने महाराजा खेरसिंह भवन की बात की है, सामुदायिक भवन के रूप में इसका निर्माण किया जाएगा। महाराजा खेरसिंह के नाम पर यहाँ हाई स्कूल को अगले साल अपग्रेड करेंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं