Breaking News

जाट महाकुंभ : समाज ने CM शिवराज और कांग्रेस से की 10 टिकट की मांग

जाट महाकुंभ : समाज ने CM शिवराज और कांग्रेस से की 10 टिकट की मांग

कमलनाथ बोले- मैं घोषणा मशीन नहीं, क्रियान्वयन में विश्वास करता हूं

शिवराज बोले - मेरे बस में नहीं, आपकी बात पार्टी तक पहुंचाऊंगा


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। MP की राजधानी भोपाल के दशहरा मैदान में रविवार को आयोजित जाट महाकुंभ सम्मेलन में सीएम शिवराज सिंह चौहान और पूर्व सीएम व पीसीसी चीफ कमलनाथ भी शामिल हुए। इस दौरान समाज के पदाधिकारियों ने दोनों नेताओं के सामने अपनी मांगे रखी। समाज ने आगामी विधान सभा चुनाव में समाज के लिए टिकट और सीट बढ़ाने की मांग की। समाज ने सीएम के अलावा कमलनाथ के सामने भी 10 टिकट की मांग की। समाज की मांग पर दोनों नेताओं के राय जुदा थे। समाज को स्पष्ट आश्वासन किसी से भी नहीं मिला। 

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि ये वीरों की महासभा है। एक बात कह देता हूँ, मुझे कल शाम को आमंत्रित किया गया , मैंने फ़ौरन स्वीकार किया। एक कार्यक्रम छोड़कर मैं आया हूँ। ऐसे समाज के बीच जिसमें जागरूकता है। मेरी इच्छा थी कि कुछ मिनटों के लिए आ जाऊँ। हमे देश के बारे में सोचना है, हमारा देश जैसा कही कोई नहीं। हमारा देश एक झंडे के नीचे इसलिए है क्योंकि हम देश जोड़ते हैं। आपको संस्कृति का रक्षक बनना है। हमे अपने संविधान की रक्षा करना है। नयी पीढ़ी सामाजिक मूल्यों से फिसल जाते है। सभी को जोड़ने की आवश्यकता है । सीएम के बाद कार्यक्रम में पहुंचे कमलनाथ ने कहा कि ये वीरों का महाकुंभ है। हमारी संस्कृति हमें एक झंडे के नीचे रखती है। आपको इसे बचाना होगा। पूर्व सीएम ने आगे कहा, 'मैंने आपकी मांगें सुनीं, घोषणाएं सुनीं। अब कमलनाथ तो घोषणा मशीन नहीं है। मैं घोषणा नहीं करता, क्रियान्वयन में विश्वास रखता हूं। आपके अगले सम्मेलन में आपको हिसाब दूंगा। घोषणा करना आसान है।'

क्रियान्वयन में मेरा विश्वास : कमलनाथ 

कहा कि कमलनाथ घोषणा मशीन नहीं है मैं घोषणा नहीं करता, मैं क्रियान्वयन में विश्वास करता हूँ। आपके अगला सम्मेलन में हर चीज का हिसाब दूंगा, मैं जो हूं सो हूं। आपके समाज का महत्वपूर्ण योगदान है। आज का युवा व्यवसाय चाहते है ठेका नहीं चाहता।

आपकी बात पार्टी तक पहुंचाऊंगा : शिवराज 

सीएम शिवराज ने विधानसभा टिकट को लेकर कहा कि ये मेरे हाथ में नहीं, पार्टी का मामला है, मैं आपकी बात पार्टी तक पहुंचाऊंगा। 



कोई टिप्पणी नहीं