Breaking News

रेत माफियाओं ने नगर सैनिक को धक्का देकर गिराया, 4 पर केस दर्ज

रेत माफियाओं ने नगर सैनिक को धक्का देकर गिराया, 4 पर केस दर्ज


लोकमतचक्र डॉट कॉम।  

हरदा। जिले में रेत माफियाओं के हौसले किस कदर बुलंद है इसकी बानगी कल गुरुवार शाम को खनिज विभाग की चेकिंग के दौरान देखने को मिली। कल छीपानेर रोड पर फिल्मी स्टाइल में रेत माफिया बीच सड़क पर अवैध रूप से लाई गई रेत को खाली कर ट्रैक्टर ट्राली लेकर फरार हो गए है।
सहायक खनिज अधिकारी राजेंद्र प्रसाद कमलेश ने गुरुवार देर रात चार लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट सिटी कोतवाली थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने सहायक खनिज अधिकारी कमलेश की शिकायत पर भुन्नास के रहने वाले आरिफ खान, दानिश खान, अकरम व सद्दाम के खिलाफ धारा 353, 332, 323 व 34 का मामला दर्ज किया है।

पुलिस को अपनी रिपोर्ट में सहायक खनिज अधिकारी कमलेश ने बताया कि गुरुवार शाम साढ़े सात बजे के आसपास वह चार सैनिकों के साथ छीपानेर रोड पर हनुमान मंदिर के पास विकास नगर में रेत के अवैध परिवहन की जांच कर रहे थे। इस दौरान बिना नंम्बर की दो ट्रैक्टर ट्रॉलियां छीपानेर की तरफ से रेत भरकर हरदा की ओर आ रही थी। जिसमें पहली ट्राली के ड्राइवर ने अपना नाम आरिफ खान निवासी भुन्नास व दूसरी ट्राली के चालक ने अपना नाम दानिश शाह बताया। पूछताछ के दौरान दोनों के पास रेत की रॉयल्टी नहीं पाई गई।
जब खनिज विभाग के अधिकारी दोनों चालकों पर अवैध रेत परिवहन की कार्यवाही कर रहे थे।तभी अकरम ओर सद्दाम दोनों निवासी भुन्नास ने आकर शासकीय कार्य मे बाधा उत्पन्न करते हुए ट्रेक्टर ट्राली को छुड़ाकर भागने का प्रयास किया गया।जब सैनिक कमल बैरागी ने उन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो आरोपियों ने उसे धक्का देकर गिरा दिया।और रेत से भरी दोनों ट्रालियों को लेकर भाग गए।वही कलेक्ट्रेट के पास छीपानेर रोड पर ट्रालियों में भरी रेत को खाली कर मौके से फरार हो गए है। बताया जा रहा है कि जब सैनिक राहुल कैथवास ने आरोपियों के विडियो ओर फोटो अपने मोबाइल से लेने की कोशिश की तो उन्होंने उनका मोबाइल भी छीन लिया।

इस पूरे घटनाक्रम को छीपानेर रोड़ पर रहने वाले लोगों और राहगीरों ने देखा कि रेत माफियों ने खनिज विभाग के अधिकारी को ठेंगा दिखाकर मौके से फरार हो गए है। अब देखना है प्रशासन आरोपियों के खिलाफ किस तरह से कार्रवाई करता है।

कोई टिप्पणी नहीं