Breaking News

सतपुड़ा गौ अभ्यारण्य पर मंत्री कमल पटेल ने किया गऊ पूजन

सतपुड़ा गौ अभ्यारण्य पर मंत्री कमल पटेल ने किया गऊ पूजन

गौ माताओं की वातानुकूलित व्यवस्थाओं को देखकर मंत्री हुए गद-गद 


टिमरनी
। मध्यप्रदेश शासन के कृषि मंत्री कमल पटेल ने अपने बैतूल प्रवास के दौरान रास्ते में सतपुड़ा गौ अभ्यारण्य गो तीर्थ सिद्ध क्षेत्र में अल्प समय रुककर गऊ अभ्यारण्य की वातानुकूलित व्यवस्थाओं को देखकर प्रसन्नता व्यक्त की। सर्व प्रथम सतपुड़ा गऊ अभ्यारण्य परिवार के सदस्यों ने मंत्री जी का द्वार पर तिलक लगाकर स्वागत किया। 

कृषि मंत्री ने गऊ आखर में गऊ पूजन कर गौ माता को गुड़ एवं गऊ ग्रास खिलाया। तत्पश्चात उन्होंने कन्या पूजन कर पैर छुए दक्षिणा देकर आशीर्वाद लिया। सेवा देने वाली मातृशक्तियों को भी तिलक लगाकर पुरस्कृत किया और गौ ग्राम सेवा यात्रा के तहत सेवा देने आए ग्राम धौलपुर कला के समूह सहित सभी गौसेवकों को तिलक लगाया तथा गऊ सेवा करने हेतु साधुवाद दिया। 

मंत्री श्री पटेल को नवीन गुठान में बन रहे विभिन्न प्रकार की गौ श्रेणियों को भी दिखाकर सतपुड़ा गऊ अभ्यारण्य एक संकल्पना को सूक्ष्म रूप में बतलाया जिससे वे गद गद और अभिभूत हुए। उन्होनें कहा कि गौ माताओं को सड़कों पर बेसहारा नहीं घूमने दिया जायेगा और शासन प्रशासन से गऊ हितार्थ अधिक से अधिक सहयोग देने का संकल्प लिया। उन्होनें बहुत जल्द पुन: यहां आकर सेवा करने का भी संकल्प लिया। सतपुड़ा गौ अभ्यारण्य परिवार के सदस्यों ने उनका अल्प समय देने पर आभार व्यक्त करते हुए पुन: पधारने का निवेदन किया।

कोई टिप्पणी नहीं