Breaking News

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भू-माफियाओं/गुंडों/मिलावटखोरों आदि के खिलाफ हुई कार्रवाई की सराहना की

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भू-माफियाओं/गुंडों/मिलावटखोरों आदि के खिलाफ हुई कार्रवाई की सराहना की

भू-माफियाओं/मिलावटखोरों आदि के खिलाफ कार्रवाई में इंदौर जिला प्रदेश के प्रथम पांच जिलों में शामिल

इंदौर - भू-माफियाओं/गुंडों/मिलावटखोरों आदि अपराधियों के खिलाफ इंदौर जिले में प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। इंदौर जिला इस कार्यवाही में प्रदेश के प्रथम पांच जिलों में शामिल है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इस कार्रवाई की सराहना करते हुये कलेक्टर श्री मनीष सिंह को बधाई दी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज भोपाल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी कमिश्नर, कलेक्टर्स और संभाग तथा जिलों के पुलिस अधिकारियों की कांफ्रेंस ली। इस मौके पर उन्होंने प्रदेश के सभी जिलों में भू-माफियाओं/गुंडों/मिलावटखोरों/शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करने वाले माफियाओं/सायबर क्राइम करने वाले अपराधियों के खिलाफ की कार्रवाई की जिलेवार समीक्षा की। संभागायुक्त कार्यालय में इस वीसी में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा तथा एडीजी श्री योगेश देशमुख मौजूद थे। 

इस समीक्षा में पाया गया कि इंदौर जिला भू-माफियाओं/गुंडों/मिलावटखोरों/शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करने वाले माफियाओं/सायबर क्राइम करने वाले अपराधियों के खिलाफ बेहतर कार्रवाई में प्रदेश में प्रथम पांच जिलों में शामिल है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस कार्रवाई की सराहना की। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने इंदौर जिले में हुई कार्रवाई की जानकारी दी। इस अवसर पर आईजी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री हरिनारायण चारी मिश्र सहित प्रशासन और पुलिस के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि माफियाओं के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई निरंतर जारी रखी जायें। किसी भी माफिया को बक्शा नहीं जाये। अपराधों के नियंत्रण एवं कानून व्यवस्था के लिये जिलेवार तात्कालिक एवं दीर्घकालिन योजना बनाई जाये। चिंटफंड एवं इससे जुड़े आरोपियों के विरूद्ध भी कार्रवाई की जाये। अवैध खनन को सख्ती से रोका जाये। सायबर क्राईम से जुड़े अपराधों पर भी प्रभावी कार्रवाई हो। कार्रवाई के लिये जिलेवार कॉल सेंटर बनाया जाये। खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के विरूद्ध ऐसी कार्रवाई की जाये, जिससे की मिलावटखोरों को सख्त सजा मिले। इंदौर जिले में जिस तरह की कार्रवाई हो रही है, उसी तरह की कार्रवाई अन्य जिलों में भी हो। 

इस अवसर पर बताया गया कि खाद्य पदार्थों के नमूनों की त्वरित जांच हो सके इसके लिये इंदौर में प्रयोगशाला बनाई जायेगी। उन्होंने राजस्व आय में वृद्धि के प्रयास करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी अधिकारियों से कहा कि वे समन्वित प्रयास कर प्रदेश को तरक्की एवं विकास में और अधिक आगे बढ़ाये। जिलों के विकास के लिये वार्षिक प्लान तैयार करें। जन-कल्याणकारी योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन करें। हर जरूरतमंद तक योजनाओं का लाभ पहुंचें ऐसे प्रयास किये जाये। उन्होंने कहा कि गुड गवर्नेंस पर भी विशेष ध्यान दिया जाये।

कोई टिप्पणी नहीं