Breaking News

किसानों के नाम पर दिल्ली में देश विरोधी ताकतों ने किया तांडव - कमल पटेल

किसानों के नाम पर दिल्ली में देश विरोधी ताकतों ने किया तांडव - कमल पटेल 

घटना की कड़ी निंदा, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग 

हरदा । किसान नेता एवं कृषि मंत्री कमल पटेल ने दिल्ली हिंसा की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि यह  किसानों के नाम पर देश विरोधी ताकतों का तांडव था जिसे माफ नहीं किया जा सकता। कृषि मंत्री कमल पटेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से घटना की उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। 

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों के ट्रेक्टर मार्च को अनुमति मिलने के बाद भी जिस तरह की अराजकता और हिंसा हुई उसे लेकर देश भर में कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की जा रही है। मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री एवं किसान नेता कमल पटेल ने कहा कि किसानों की आड़ में देश विरोधी ताकतों ने तांडव मचाया, यह लोग किसानों का भला होते नहीं देख पा रहे। कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि कृषि कानूनों से किसानों को वह फायदा भी मिलेगा जो अब तक केवल शहरी और व्यापारी उठाते रहे हैं। 

आजादी के बाद पहली बार किसानों के लिए स्वामित्व योजना लाई गई तथा तीन कृषि कानून लागू किए गए हैं, मंत्री कमल पटेल ने कहा  किसान फसल उगाने तक सीमित था लेकिन अब कृषि उत्पाद स्वंय तैयार कर एमआरपी पर बेच सकता है। कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि अब तक किसानों को यह सुविधा नहीं थी इसलिये वह केवल फसल उगाने और बेच देने तक सीमित थे, किसानों को उनकी उपज का पर्याप्त दाम नहीं मिल रहा था इसलिये खेती लाभ का धंधा नहीं बन पा रही थी। 

तीन नए कृषि कानूनों और प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना से किसानों को अब खेती के साथ व्यापार करने का अवसर मिलेगा जिससे उनकी आय बढ़ेगी और देश का किसान समृद्ध होगा। कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि किसानों के फायदे बौखलाई कांग्रेस, कम्युनिस्ट, आप से जुड़ी देश विरोधी ताकतों ने किसानों को बहकाकर आंदोलन शुरू कर दिया और दिल्ली में किसानों के नाम पर जो उत्पात मचाया वह निंदनीय है, यह घटना माफी के योग्य नहीं है। मंत्री कमल पटेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से घटना की उच्च स्तरीय जांच करवाकर दोषियों को कड़ी सजा दिए जाने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं