Breaking News

अ. भा. दिगंबर जैन महिला परिषद ने किया जैन समाज के तपस्वियों ओर ट्रस्टियों का सम्मान

अखिल भारतीय दिगंबर जैन महिला परिषद ने किया जैन समाज के तपस्वियों ओर ट्रस्टियों का सम्मान...

पर्यूषण पर्व में आयोजित धार्मिक प्रतियोगिता के बच्चों को दिये पुरूस्कार

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : अखिल भारतीय दिगम्बर जैन महिला परिषद ने कल शनिवार को जैन मंदिर के समीप स्थित श्री विद्यासागर भवन में समाज के तपस्वियों और ट्रस्टियों का सम्मान किया इसके साथ ही पर्यूषण पर्व के दौरान आयोजित धार्मिक प्रतियोगिताओं के लिए बच्चों को पुरूस्कार वितरण किया।


उक्त जानकारी देते हुए महिला परिषद की अध्यक्षा साधना राजीव कटनेरा ने बताया कि कार्यक्रम के शुभारंभ में श्रीमती नीता सिंघई ने मंगलाचरण गाकर एवं ख्याति गंगवाल ने स्वागत नृत्य प्रस्तुत कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके पश्चात जैन समाज के के अध्यक्ष श्री सुरेंद्र जैन एवं सभी ट्रस्टियों द्वारा आचार्य श्री विद्यासागर महाराज एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन किया गया वही समाज के तपस्वियों द्वारा लाल बहादुर जी शास्त्री के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन किया गया।

महिला परिषद की सचिव संध्या बजाज ने बताया कि आयोजन के प्रारंभ में सभी तपस्वियों और समाज के ट्रस्टीयों को स्वागत गीत गा कर दीपमाला से अभिनंदन करते हुए मंच तक लाया गया तत्पश्चात सभी का अभिनंदन किया। तपस्वियों में उषा बड़जात्या, संध्या बजाज, राजुल फणीश, रेखा अजमेरा, नम्रता निम्मी गंगवाल, सरोज बड़जात्या, अनामिका कटनेरा, सरगम कटनेरा का बहुमान कर उनके तप की अनुमोदना की। पर्वराज पर्यूषण के दौरान महिला परिषद के आयोजित सांस्कृतिक ओर धार्मिक प्रतियोगिता के बच्चों को पुरूस्कार वितरण किया गया। 

इस अवसर पर जैन समाज हरदा की सबसे वरिष्ठ महिला श्रीमती उषा छगनलाल बजाज का अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन श्रीमती वीणा अजमेरा द्वारा किया गया। समाज के उपस्थित लोगों ने महिला परिषद के इस कार्यक्रम की सराहना की। सम्मान समारोह के इस कार्यक्रम में महिला परिषद के विशेष रुप से साधना राजीव काटनेरा, संध्या बजाज, ज्योति कटनेरा, साधना सुरेंद्र कटनेरा, वीणा अजमेरा, नीता सिंघई, ममता बजाज, साधना बजाज, रितु अजमेरा, शैफाली कटनेरा आदि उपस्थित रही।

कोई टिप्पणी नहीं