Breaking News

हरदा जिले में अवैध संबंध में बाधक बन रहे रिश्तेदार को मौत के घाट उतारा, एक्सीडेंट बताने स्टेट हाईवे पर डाली लाश

हरदा जिले में अवैध संबंध में बाधक बन रहे रिश्तेदार को मौत के घाट उतारा, एक्सीडेंट बताने स्टेट हाईवे पर डाली लाश

पुलिस ने किया मामले का खुलासा


(लोकमतचक्र.कॉम)

हरदा : स्टेट हाईवे पर मिली युवक  की लाश के संबंध में हरदा पुलिस ने खुलासा कर दिया है, पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि मामला अवैध संबंध बनाने में बाधा बनने से जुड़ा है। आरोपी ओर मृतक युवक आपस की रिश्तेदार हैं।

पुलिस कप्तान श्री अग्रवाल ने बताया कि दिनांक 20.06.22 को फरियादी जगदीश पता सुखराम मौर्य जाति कोरकु 70 साल निवासी ग्राम काडोलाबारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका लड़का निर्भयदास उम्र 25 साल का खंडवा हरदा मेन रोड के किनारे ग्राम काडोलाबारी मृत अवस्था में पड़ा है । जिसके सिर के पीछे तरफ दोनों तरफ गले में सीने में  सीधे पैर के टखने के पास चोट के निशान हैं और चोटों से खून निकल रहा है किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा निर्भयदास को मारकर रोड किनारे डाल दिया गया है ।

सूचना पर थाना सिविल लाइन पर मैं अपराध क्रमांक 269/ 2022 धारा 302 अज्ञात आरोपी के विरुद्ध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया । घटना गंभीर प्रकृति की होने पर एवं उक्त घटना को लेकर कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित होने से मामले के खुलासे हेतु पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार अग्रवाल के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती राजेश्वरी महोबिया एवं एसडीओपी हरदा श्रीमती हिमानी मिश्रा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। इसमें टीआई राजेश साहू सिविल लाइन थाना हरदा उपनिरीक्षक संतोष रघुवंशी सहायक उपनिरीक्षक संतोष बामने संजय ठाकुर अनुज बघेल प्रधान आरक्षक बृजेश साहू अजय तिवारी मुरारी दुबे आरक्षक राहुल प्रदीप मालवी चालक रोबिन सिंह को शामिल किया गया । पुलिस अधीक्षक द्वारा लगातार घटना के पश्चात घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे रह रेवासियों से पूछताछ की हत्या के संभावित कारणों के संबंध में घटनास्थल पर लगातार जाकर टीम के साथ जनता व बारीकी से पूछताछ की गई । 

हत्या के कारणों से अज्ञात कारणों को संज्ञान में लिया गया की गई अनुसंधान के दौरान संदेही कालू उर्फ विक्रम पिता कमल सिंह उम्र 30 साल निवासी ग्राम काडोलाबारी के साथ मृतक निर्भय दास को अंतिम बार देखा गया था और काफी साक्षी गणों द्वारा कालू के साथ घूमना बताया गया इसी आधार पर कालू के संबंध में बारीकी से जानकारी एकत्रित की गई और उसकी दिनचर्या के संबंध में जानकारी से कालू और निर्भय दास का आपस में एक दूसरे से घर पर आना-जाना करते थे दोनों ही सगे रिश्तेदार थे और घटना दिनांक को अंतिम बार निर्भय दास को कालू के साथ घटनास्थल के ठीक सामने गोविंद पटेल के खाली दुकान में देर रात कालू के साथ देखा गया और निर्भय दास ने शराब पी रखी थी जबकि कालू होश में था ।

उक्त सभी तत्वों को आधार पर कालू को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई संदेही कालू द्वारा बताया गया कि उसका निर्भय दास से अक्सर विवाद होता रहता था और वह अक्सर गंगाबाई नाम की महिला के साथ बैठक करता था और गंगाबाई  से अवैध संबंध बनाता था इसी कारण कालू ने भी घटना दिनांक को गंगाबाई को लाने की सोचा जिसमें निर्भय दास बाधा बन रहा था  और अपने घर जाने को लेकर निर्भय दास कालू पर अक्सर शक करता था और उसे मारने पर उतारू रहता था ।इन्हीं सभी रंजिश के कारण कालू ने घटना दिनांक 20.6 .22 को देर रात हाथ  हाथ मुक्के एवं गड़ासा से निर्भय दास  को मारकर हत्या की और सबको एक्सीडेंट का रूप देने के उद्देश्य से मेन रोड पर लाकर पटक दिया ताकि उस पर शक नहीं करें वह दिन भर मृतक के परिजनों के साथ घूमता रहा अनुसंधान के दौरान वारदात में प्रयुक्त खून लगा गड़ासा आरोपी के घटना के वक्त पहने खून लगे कपड़े अन्य साक्ष्यों अनुसंधान में सहायक है  आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष जआर हेतु प्रस्तुत किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं