Breaking News

हरदा में संपन्न हुआ महाबली कुश्ती मुकाबला : अंतराष्ट्रीय पहलवान रोहित ने दिल्ली के गुरमीत को किया चित, 3 लाख

हरदा में संपन्न हुआ महाबली कुश्ती मुकाबला : अंतराष्ट्रीय पहलवान रोहित ने दिल्ली के गुरमीत को किया चित, 3 लाख

मप्र केसरी रहे देवेंद्र विश्नोई नीमगांव ने अनिल जाधव को हराया और जीता 61 हजार का इनाम


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। कल मंगलवार शाम जिला मुख्यालय के नेहरू स्टेडियम में महाबली कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। जिसमें देश के नामी पहलवानों ने मैदान पर एक से बढ़कर एक दांव पेंच दिखाए। कुश्ती देखने हजारों लोग स्टेडियम आए । मिट्टी के मैदान पर देश के कई पहलवानों ने जोर आजमाइश की। पहलवानों ने एक-दूसरे को पटकनी देने के लिए खूब मेहनत की। कुश्ती में विजेता पहलवानों को सम्मानित किया गया। इस अवसर अवसर पर भाजपा के युवा नेता संदीप पटेल, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण पवार, मध्य प्रदेश विश्नोई महासभा के अध्यक्ष आत्मराम पटेल सहित अन्य अतिथि मौजूद रहे।

कुश्ती के मैदान में 14 रोचक मुकाबले हुए। जिसमें मुख्य मुकाबला अंतराष्ट्रीय पहलवान रोहित पहलवान ने दिल्ली के गुरमीत सिंह को पटकनी देकर 3 लाख रुपए की कुश्ती जीती। उन्होंने मात्र चार मिनट के अंदर ही कुश्ती जीत ली। मुकाबले में पराजित गुरमीत पहलवान को 2 लाख रुपए का इनाम दिया गया। वहीं एक दूसरे रोचक मुकाबले में रोहतक के पहलवान अमित जाट ने महाराष्ट्र के राजू पाटिल को हरा कर डेढ़ लाख रुपए का इनाम जीता।


महाबली कुश्ती के अध्यक्ष सूरज विश्नोई ने बताया कि कुश्ती के मुकाबलों पर कुल 21 लाख रुपए का इनाम रखा है। जिसमें पहलवानों के बीच मुकाबले हुए। उन्होंने बताया कि राहुल विश्नोई और संजय कुमार के बीच भी अंतिम समय में हार-जीत का फैसला हो सका। इसमें राहुल ने संजय को पटखनी देकर जीता हासिल की। उसे 61 हजार रुपए का पुरस्कार दिया गया। दो बार के मप्र केसरी रहे देवेंद्र विश्नोई नीमगांव ने अनिल जाधव को हराया और 61 हजार का इनाम जीता। नेशनल चैंपियन विश्वजीत विश्नोई सालाबैड़ी ने हरियाणा चैंपियन प्रवीण सिंह को हराया। राहुल विश्नोई धनगांव ने संजय गुप्ता को हराया। दंगल देखने के लिए पुरुषों, बच्चों और बर्जुगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। कुश्ती के हर मुकाबले में पहलवानों ने एक से बढ़कर एक दांव दिखाकर दर्शकों का मन जीत लिया। पूरे दंगल के दौरान मैदान तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा।


कोई टिप्पणी नहीं