Breaking News

सीएम हेल्पलाइन में फर्जी शिकायत करने वालों के ऊपर होगी कार्यवाही : शिवराजसिंह चौहान

सीएम हेल्पलाइन में फर्जी शिकायत करने वालों के ऊपर होगी कार्यवाही : शिवराजसिंह चौहान

FIR करवाने की व्यवस्था बनेगी 

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

भोपाल। मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan ने भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित नवनिर्वाचित सरपंचों के राज्य स्तरीय उन्मुखीकरण प्रशिक्षण सह सम्मेलन में सरपंचों के द्वारा फर्जी सी.एम.हेल्पलाइन शिकायत पर कहा की अब फर्जी शिकायत करने वालों पर एफ आई आर  FIR करवाई जायेंगी।


सरपंचों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री चौहान ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन में फर्जी शिकायत करने वालों के खिलाफ FIR करने की मांग आपकी तरफ से आई है। मैं यह व्यवस्था करूंगा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही श्री चौहान ने कहा कि आजकल फर्जी शिकायत करने वाले गिरोह तैयार हो गये है ऐसे लोगो पर सख्त कार्यवाही की जायेगी।

उल्लेखनीय है कि जनता की सुविधा के लिए शुरू की गई सीएम हेल्पलाइन सेवा का दुरुपयोग शुरू हो गया है। कुछ लोग फर्जी शिकायत कर प्रशासन को गुमराह करते हैं और शासकीय कार्यों में अवरोध उत्पन्न करते हैं। इस तरह की फर्जी शिकायतों पर शिकायतकर्ता के खिलाफ किसी प्रकार की कठोर करवाई का प्रावधान नहीं होने की वजह से लगातार सीएम हेल्पलाइन पर फर्जी शिकायत कर दुरुपयोग किया जा रहा है। इस बात को सरपंचों ने सम्मेलन में प्रमुखता के साथ मुख्यमंत्री श्री चौहान को अवगत कराया, जिस पर उन्होंने संज्ञान लेते हुए शिकायत करने वालों के खिलाफ एफ आई आर किएाने की व्यवस्था करने  की घोषणा की है।


कोई टिप्पणी नहीं