Breaking News

MP पर्यटन निगम की होटल्स, रेस्तरां में अब शाकाहारी खाने वालों की रसोई में मांसाहारी के लिये नहीं बनेगा खाना, पूर्व सांसद की मांग पर मंत्री ने जारी किया आदेश...

MP पर्यटन निगम की होटल्स, रेस्तरां में अब शाकाहारी खाने वालों की रसोई में मांसाहारी के लिये नहीं बनेगा खाना, पूर्व सांसद की मांग पर मंत्री ने जारी किया आदेश...

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल । MP पर्यटन निगम के होटल्स में अब वेज (शाकाहारी) और नान वेज (मांसाहारी) खाना खाने वालों के लिए अलग कमरे और व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए होटलों में दोनों ही तरह के भोजन बनाने वाले कर्मचारी अब वेज और नानवेज के लिए अलग-अलग बर्तन और उपकरणों का उपयोग करेंगे। निगम ने इस पर सख्त मानीटरिंग करने के लिए कहा है।

मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के महाप्रबंधक चालन ने निगम की सभी इकाइयों के प्रभारियों को दिए निर्देश में कहा है कि वे अपनी-अपनी इकाइयों के किचन में वेज और नानवेज भोजन बनाने की अलग-अलग व्यवस्था रखेंगे। इन अलग सेक्शन में एफएसएसएआई के मानकों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इसमें इसका भी ध्यान रखना होगा कि वेज और नान वेज के लिए फ्रीज, डी फ्रीज, चाकू, चोपिंग बोर्ड समेत अन्य सामान भी अलग-अलग ही रखे जाएंगे। सभी क्षेत्रीय कार्यालयों के क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे समय समय पर पर्यटन निगम के रेस्तरां और होटल्स का निरीक्षण कर रिपोर्ट देंगे कि वेज और नानवेज खाना अलग-अलग बन रहा है और इसके लिए पात्र और आवश्यक औजार अलग-अलग उपयोग हो रहे हैं। 

पूर्व सांसद रघुनंदन ने माना आभार

पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा ने पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर का इस फैसले के लिए आभार माना है। उन्होंने कहा है कि पर्यटन मंत्री ठाकुर से उन्होंने पर्यटन विभाग की होटलों में शाकाहारी और मांसाहारी भोजन बनाने के  उपकरण सहित अन्य व्यवस्था करने का आग्रह किया था। मंत्री ने उनके आग्रह को स्वीकार कर 24 घंटे में आदेश जारी करा दिया है। इसलिए वे मंत्री सुश्री ऊषा ठाकुर का शाकाहारी समाज की ओर से आभार व धन्यवाद करते हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं