Breaking News

मवेशी चराने गये आदिवासी पर बाघिन ने किया हमला

मवेशी चराने गये आदिवासी पर बाघिन ने किया हमला

ग्रामीणों ने कहा कुछ दिनों से बाघिन अपने दो शावकों के साथ जंगल में घूम रही है

हरदा। जंगल मे मवेशी चराने गए व्यक्ति पर बाघिन ने हमला कर उसे घायल कर दिया। सूचना मिलने पर वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुँचे ओर घायल को इलाज हेतु स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। वहीं विभाग की टीम बाघिन की तलाश में जुट गयी है। 

हरदा जिले के रहटगांव वन परिक्षेत्र के जबारदा वन ग्राम में सुबह हीरालाल अपनी मवेशी चराने जंगल में गया था, तब करीब 10 बजे एक बाघिन ने उस पर हमला कर दिया। घायल अवस्था मे ही हीरालाल वापस  गांव पहुँचा ओर बाघिन के हमले की सूचना वन विभाग को दी। 


सूचना मिलते ही वन अमला मौके पर पहुँचा ओर घायल हीरालाल को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।  हालांकि वन विभाग ने बाघिन के हमले की पुष्टि तो नही की है लेकिन डिप्टी रेंजर NK बढ़कुर ने कक्ष क्रमांक 239 RF में वन्य प्राणी के हमले को स्वीकार किया है। वही जबारदा के ग्रामीणों का कहना है पिछले कई दिनों से एक बाघिन अपने 2 बच्चों के साथ अक्सर जंगल मे देखी गई है। लेकिन उसने कभी किसी मवेसी या मानव पर हमला नही किया। लेकिन आज सुबह हीरालाल पर हुए हमले से ग्रामीणों में बाघिन का ख़ौफ़ है। 

वन विभाग ने घटना के बाद रेज अधिकारी नीता शाह अपने स्टाफ के साथ जबारदा के जंगल मे पहुचकर वनवासियों के साथ मिलकर सर्चिंग की। टीम को बाघिन के पदचिन्ह भी मिले हैं। विभाग ने ग्रामीणों को सतर्कता बरतने के साथ ही अकेले जंगल मे नहीं जाने की समझाईश दी है।

कोई टिप्पणी नहीं