Breaking News

सऊदी में फंसी रीना की आज हुई घर वापसी वापसी एजेंट के माध्यम से नोकरी करने सऊदी गई थी हरदा की महिला

सऊदी में फंसी रीना की आज हुई घर वापसी वापसी

एजेंट के माध्यम से नोकरी करने सऊदी गई थी हरदा की महिला

हरदा। गत नवम्बर माह से सऊदी में फसी रीना गहलोद की आज घर वापसी हो गई। रीना ने वतन लौटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी गुहार लगाई थी। परन्तु चरमेश शर्मा की मदद से आज सकुशल अपने घर पहुँच गई। 

मध्यप्रदेश के हरदा की बेटी रीना गहलोद आर्थिक तंगी के चलते एजेंट के माध्यम से सऊदी में नोकरी करने गई थी। जहाँ उन्हें 28 हजार सेलरी देने को कहा था, लेकिन बाद में उन्हें मात्र 18 हजार ही मिलते थे। जिसकी शिकायत करने पर उन्हें प्रताड़ित भी किया जाता था। जिससे तंग आकर वे वतन वापस लौटना चाहती थी, लेकिन एग्रीमेंट के अनुसार उन्हें 2 साल तक सऊदी में ही काम करना था। इस कारण रीना ने मोदी सरकार से भी मदद मांगी थी। 

प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने भी उन्हें सकुशल घर वापसी का आश्वासन दिया था लेकिन कुछ हो न सका आखिरकार राजस्थान के चरमेश शर्मा और भोपाल के सैयद आबिद हुसैन ने मदद की। राजस्थान के चरमेश शर्मा दिल्ली में रहकर विदेशो में फसे पीड़ितों को स्वदेश लाने का काम करते है। वही मध्यप्रदेश में सैयद आबिद हुसैन भी प्रवासी भारतीयों की मदद कर विदेशों में फंसे भारतीयों को सकुशल अपने वतन वापस ला चुके है। इन दोनों की रीना को अपने घर लाने में अहम भूमिका रही। चर्मेश शर्मा ने तो रीना के लिए दिल्ली के जंतर मंतर पर आंदोलन भी किया। 

कोई टिप्पणी नहीं