Breaking News

जैन महिला परिषद ने लगाया व्यंजन मेला, पर्यूषण पर्व समापन के पश्चात

जैन महिला परिषद ने लगाया व्यंजन मेला, पर्यूषण पर्व समापन के पश्चात...

जैन समाज ने किया नगर के पत्रकारों का सम्मान...

व्यंजन मेले का दृश्य

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : आत्म शुद्धि के पावन पर पर्युषण की समाप्ति के पश्चात समाज के जैन परिवारों और बच्चों के सहयोग से अखिल भारतीय श्री दिगंबर जैन महिला परिषद द्वारा स्थानीय जैन धर्मशाला में व्यंजन मेले का आयोजन किया गया जिसमें समाज के नागरिकों ने विभिन्न प्रकार के व्यंजनों को चखा और स्वाद लिया। इस अवसर पर हरदा नगर के पत्रकारों का अभिनंदन श्री दिगंबर जैन समाज द्वारा किया गया। 

उक्त जानकारी देते हुए महिला परिषद की अध्यक्षा साधना राजीव कटनेरा एवं सचिव संध्या बजाज ने बताया कि पर्व के दौरान विभिन्न प्रकार की तप साधना और विगत चार माह चल रहे चतुर्मास को देखते हुए महिला परिषद द्वारा जैन संस्कृति के अनुरूप व्यंजन मेले का आयोजन प्रतिवर्ष किया जाता है, जिसमें जैन समाज के लोगों को घर के बने स्वादिष्ट व्यंजनों को चखने का अवसर मिलता है। हालांकि बच्चों को देखते हुए घर के बनाए हुए फास्ट फूड के स्टाल भी जैन बंधुओं ने लगाए हैं। उन्होंने कहा कि व्यंजन मेले के माध्यम से एक दूसरे से मेलजोल और किचन रेसिपी का साथ लेने का अवसर सभी को मिलता है। कार्यक्रम में महिला परिषद की सदस्यों के साथ ही जैन समाज के सभी वर्ग के सदस्यों ने सहभागिता करते हुए आयोजन का आनंद लिया। कार्यक्रम में महिला परिषद द्वारा लकी ड्रा, तम्बोला गेम रखा गया था। इस अवसर पर लकी ड्रा विजेताओं को आकर्षक उपहार भेंट किये गए।

कार्यक्रम में साधना राजीव कटनेरा, संध्या बजाज, साधना सुरेन्द्र कटनेरा, ममता बजाज, रितु अजमेरा, उषा बड़जात्या, ज्योति कटनेरा, शैफाली कटनेरा, रति बजाज, वैशाली कटनेरा, साधना बड़जात्या, नीता सिंघई, वीणा अजमेरा, रानी अजमेरा, नम्रता गंगवाल, प्रेरणा पाटनी आदि उपस्थित रही।

विजेताओं को दिये इनाम में उपहार

● व्यंजन मेले के प्रमुख आकर्षण -

कुल्फी, मंगोडे, भेल, फुल्की, डावेली, पिज्जा, कोल्ड काफी, बादाम हलवा, केला टिकिया छोले, केले के समोसे, कप केक, कचौरी, नान खटाई, खमण, श्रीखंड, कोल्डड्रिंक, बर्गर, नानखटाई, पापकार्न, कुल्फी

● बच्चों का गेम जोन -

बचपन-पचपन गेम, एक मिनट शो, लकी डाइस, क्लाक बनाओं, खोजा-पाओ आदि

● घर-गृहस्थी -

हैंडमेड सामान, उपयोगी घरेलू सामान अपना बाजार

नगर के पत्रकारों का किया सम्मान...

कोई टिप्पणी नहीं