Breaking News

उपचुनाव में त्रिकोणीय संघर्ष के आसार

उपचुनाव में त्रिकोणीय संघर्ष के आसार : नौकरी छोड़ समाज के लिए लड़ेंगे चुनाव निलंबित पटवारी अलावा

सामाजिक लोगों के साथ हुए दुर्व्यवहार पर सरकार के खिलाफ बोलने का कारण हुए थे निलंबित


लोकमतचक्र.कॉम।

अलीराजपुर : उपचुनाव में त्रिकोणीय संघर्ष के आसार नजर आ रहे है, भाजपा ओर कांग्रेस के बाद आदिवासी समुदाय के युवाओं के संगठन जयस के युवा नेता नितेश अलावा जो कि पटवारी है और उनके सामाजिक लोगों के साथ हुए दुर्व्यवहार पर सरकार के खिलाफ बोलने के कारण निलंबित है ने नौकरी से इस्तीफा देकर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। अब पटवारी नितेश अलावा जोबट उपचुनाव में किस्मत आजमाएंगे। चुनाव मैदान में उतरने के लिए वे पटवारी की नौकरी छोड़ेंगे। इसके लिए अलावा आज सोमवार को कलेक्टर से मिलकर अपना इस्तीफा देंगे। 

उन्होंने कल रविवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर इसकी जानकारी दी। अलावा कह रहे हैं मैं तीन महीने से कोर्ट कचहरी और वरिष्ठ अधिकारियों से बहाली की गुहार लगा रहा हूं। लेकिन कोई परिणाम नहीं आया। मुझे नितेश अलावा समाज या नौकरी में से किसी एक को चुनना है तो मैं समाज को चुन रहा हूं। उन्होंने कहा मैं एक आदिवासी समाज का जिम्मेदार सामाजिक व्यक्ति हूं और इस नाते अपने समाज के साथ हो रहे शोषण और अत्याचार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करता रहूंगा। सामाजिक संघर्ष को आगे बढ़ाने के लिए मुझे समाज के साथ खड़ा होना जरूरी है। इसलिए मैं नौकरी करने की बजाए समाज चुन रहा हूं। सोमवार को अपना इस्तीफा कलेक्टर को दूंगा। इसके बाद उपचुनाव में उतरूंगा। गौरतलब है कि पटवारी नितेश अलावा अक्सर आदिवासी संगठन जयस के कार्यक्रमों में जोरदार तरीके से समाज के साथ हो रहे अन्याय की बात रखते रहे हैं। वैसे भी आदिवासी बाहुल्य अलीराजपुर में जयस का अच्छा खासा प्रभाव है।

● पिछले दिनों इसलिए निलंबित हुए थे अलावा 

पिछले दिनों नेमावर, मानपुर और खरगोन में हुई बलात्कार की घटना को लेकर सरकार के खिलाफ खुलकर विरोध दर्ज किया था। इसके बाद जोबट एसडीएम ने अलावा को पटवारी पद से निलंबित कर दिया था। फिलहाल उनका प्रकरण कलेक्टोरेट कार्यालय में विचाराधीन है। लेकिन अब तक उन्हें बहाल नहीं किया गया। दूसरी ओर पिछले कुछ दिनों से उन्हें जोबट उपचुनाव लड़ने के लिए समर्थन मिल रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं