Breaking News

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने वीडियो कॉल कर मरीजों से बात की....

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने वीडियो कॉल कर मरीजों से बात की....

अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में ली जानकारी

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा/ स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने वीडियों कॉलिंग के माध्यम जिला चिकित्साल हरदा में भर्ती मरीजों से चर्चा कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली और अस्पताल में मरीजों के लिये की गई व्यवस्थाओं के संबंध में पूछताछ की। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुधीर जैसानी को हरदा जिले में कोविड वैक्सीनेशन के प्रथम डोज के शतप्रतिशत होने पर बधाई दी गई। सिविल सर्जन डॉ. शिरीष रघुवंशी भी इस दौरान मौजूद थे। 


स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने जिला अस्पताल के मेल वार्ड में भर्ती वार्ड नं. 2 के निवासी 45 वर्षीय मरीज श्री हैदर नबीबक्स से चर्चा की। मरीज ने बताया उसे दमा रोग है, अस्पताल में डॉक्टर्स बेहतर इलाज कर रहे है तथा समय पर अस्पताल से दवाईयां उपलब्ध हो जाती है और समय पर नाश्ता एवं भोजन मिलता है। मंत्री डॉ. चौधरी ने अस्पताल में मरीजों के पलंग की चादर नियमित रूप से बदलकर  धुली चादर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने मेल वार्ड में भर्ती एक अन्य मरीज श्री पवन नंदकिशोर निवासी हरदा से भी चर्चा की। मरीज ने बताया कि वह पेट दर्द के कारण अस्पताल में भर्ती है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने मरीज से अस्पताल की साफ-सफाई एवं चाय नाश्ता समय पर उपलब्ध होने के संबंध में जानकारी ली। मरीज पवन द्वारा बताया गया कि साफ -सफाई की व्यवस्था अच्छी है, प्रतिदिन बेड की चादरें बदली जाती है। नाश्ता एवं भोजन समय पर उपलब्ध हो रहा है। मंत्री डॉ. चौधरी के द्वारा इनके जल्दी स्वस्थ्य होने की कामना की गई।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी द्वारा महिला वार्ड में भर्ती श्रीमती पारूल पति शशीकांत साल्वे, निवासी हरदा से चर्चा की। जो कि प्रसव के लिये भर्ती हुई है। चर्चा के दौरान उन्होंने भर्ती प्रसूता से पूछा कि अस्पताल में साफ-सफाई एवं प्रतिदिन चादरंेे बदलने की जानकारी ली गई । भर्ती प्रसूता शिवानी प्रजापति पति दीपक प्रजापति निवासी ग्राम पीपलकोटा जोकि प्रथम प्रसव हेतु भर्ती है, से स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने जानकारी ली कि भर्ती होने हेतु किस वाहन का उपयोग किया गया तो प्रसूता ने बताया कि वह 108 एम्बुलेंस वाहन से जिला अस्पताल हरदा आई थी। एम्बुलेंस वाहन कॉल करने के लगभग 30 मिनिट में आ गई थी। मंत्री डॉ. चौधरी ने वीडियो कॉलिंग के माध्यम से प्रसूता महिला का जच्चा बच्चा कार्ड भी देखा। उन्होने प्रसूता श्रीमती शिवानी से जननी सुरक्षा योजना एवं प्रसूति सहायता योजना के तहत मिली प्रोत्साहन राशि भुगतान की जानकारी ली गई। प्रसूता महिला ने बताया कि उसे  योजना के तहत प्रथम किश्त की राशि का भुगतान समय पर मिल गया है। शेष राशि का भुगतान जिला चिकित्सालय हरदा से मिलना है। 

कोई टिप्पणी नहीं