Breaking News

शादी के दो साल बाद भी दूर रहने वाले पति को डाक्टर से दिखाने की सलाह देना पत्नी को पड़ा भारी, आगबबूला पति ने झाडू से मार - मार कर दिया अधमरा

शादी के दो साल बाद भी दूर रहने वाले पति को डाक्टर से दिखाने की सलाह देना पत्नी को पड़ा भारी, आगबबूला पति ने झाडू से मार - मार कर दिया अधमरा 

पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने किया मामला दर्ज 

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा । शादी के दो साल बाद भी बच्चे नहीं होने ओर रिश्तेदारों के तानों से परेशान होकर पत्नी ने पति को कहा हम शादी के बाद से ही दूर-दूर रह रहे हैं। यदि आपको कोई शारीरिक कमजोरी है तो उसका इलाज करवा लीजिए। पत्नी के ये शब्द पति को इतने नागवार गुजरे की उसने उसकी जमकर पिटाई कर दी। उसने पत्नी को झाडू से इतना पीटा की अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। अब मामला थाने तक पहुंचा गया है। पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने पति के साथ सास पर भी केस दर्ज कर लिया है। 

मामला हरदा जिला मुख्यालय स्थित सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है। थाना क्षेत्र में रहने वाली महिला ने अपने पति के खिलाफ मारपीट की एफआईआर दर्ज कराई है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह देवास जिले के नेमावर की रहने वाली है। उसकी शादी दो साल पहले बमनगांव में हुई थी। वह घर के काम के साथ बाहर के काम मं भी पति का हाथ बंटाती है और आर्थिक रूप से उनकी मदद करती है। पीड़िता ने बताया कि शादी के बाद से ही पति और उसके बीच में दूरी रही है। ऐसे में उसने कई बार इस संबंध में पति से बात की। जब उसने उससे कहा कि यदि आपको किसी प्रकार की शारीरिक कमजोरी है, जिस कारण आप दूरी बनाकर रखते हैं तो इससे किसी प्रकार की समस्या का हल नहीं निकलेगा। आप किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह लीजिए। यह बात पति को नागवार गुजरी। उसने मेरी पूरी बात भी नहीं सुनी और आगबबूला होते हुए मुझ पर झपट पड़ा। उसने मेरे साथ जमकर मारपीट की।


उल्टा उन्होंने अन्य लोगों ने मेरे संबंध होने के आरोप लगा दिए। जब मैंने पति के लगाए आरोपों को लेकर विरोध किया तो उसने गालियां देते हुए फिर से पीटा। हाथ से पीटने के बाद भी जी नहीं भरा तो उसने पास रखी झाड़ू उठाई और उससे जमकर पीटा। मारपीट से मेरे चेहरे और शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोट आई। इस कारण मुझे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा।

पीड़िता के पिता ने बताया कि उनके दामाद की एक शादी पहले हो चुकी थी। वहां उसका तलाक हो गया था। इसके बाद मेरी बेटी के साथ उसने विवाह किया। शादी के बाद से ही पति-पत्नी के बीच दूरी बनी रही। बेटी ने रिश्ते को बचाने को लेकर जब दामाद को समझाया तो वह समझने को तैयार ही नहीं हुआ। रविवार को उसने उसके साथ मारपीट की। इसके बाद मंगलवार को भी दामाद ने बेटी को मारा।

लगातार प्रताड़ना की शिकार होने पर मंगलवार को बेटी ने मुझे फोन किया और पूरी बात बताई। हम उसे लेने उसके ससुराल पहुंचे। उन्होंने कहा कि शादी के दो साल बाद भी कोई संतान नहीं है। इसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ करता है, लेकिन सास और पति उसे प्रताड़ित कर मारपीट करने लगे। इसकी शिकायत हमने सिविल लाइन थाना पुलिस ने की है। पति और सास के खिलाफ पुलिस ने धारा 498 ए,294, 323, 506, 34 में एफआईआर दर्ज की है।


कोई टिप्पणी नहीं