Breaking News

उपार्जन पोर्टल पर गलत फसल प्रदर्शित होने की जानकारी देकर विभिन्न समस्याओं का ज्ञापन सौंपा पटवारी संघ ने

उपार्जन पोर्टल पर गलत फसल प्रदर्शित होने की जानकारी देकर विभिन्न समस्याओं का ज्ञापन सौंपा पटवारी संघ ने

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

खंडवा । मध्यप्रदेश ही नहीं अपितु पूरे देश मे ही फसल लिखने का कार्य सबसे महत्वपूर्ण होता है, प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी रबी सीजन के दौरान पटवारियों द्वारा पूरे प्रदेश में गिरदावरी की गई थी परंतु शासन द्वारा अपने स्तर पर भी सैटेलाइट के माध्यम से गिरदावरी करवाई गई। यह सैटेलाइट गिरदावरी का डेटा त्रुटिपूर्ण है जिसमे गेंहू के स्थान पर चना व अन्य फसलें दिखा रहा है जिसके कारण किसानों को अपना उपार्जन पंजीयन करवाने में काफी कठनाई हो रही है, जिस कारण किसानों की फसल नही बिक पाएगी । इस सम्बन्ध में आज आयुक्त भू अभिलेख के नाम एक ज्ञापन देकर इस समस्या से पटवारियों द्वारा अवगत कराया गया।


उक्त जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष अश्विनी सैनी ने कहा कि पटवारियों के ACR 3 वर्ष से नही लिखी गयी है जिसके सम्बन्ध में भी CLR को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया। पटवारियों को कृषि संगणना का भुगतान न होने और लाड़ली बहना योजना में पटवारियो से काम ना लेने संबंधी ज्ञापन भी आज दिया गया।

ज्ञापन का वाचन जिला अध्यक्ष श्री सैनी द्वारा किया गया, साथ मे पटवारी सुभाष गाडवे, संजय चौरे, लोकेंद्र मेहवाल, अशोक तंवर, पर्वतसिंह चौहान, उज्ज्वला पटेल, मोनिका पाटीदार, भुवनेश चौहान, रितेश निगवाल, दीपक कुशवाह, राजेश कन्नौज, जितेंद्र सोलंकी, विवेक व्यास, आदि भी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं