Breaking News

भूतडी अमावस्या पर नर्मदा स्नान पर लगा प्रतिबन्ध आमजन की आस्था के साथ खिलवाड़ : ओम पटेल

भूतडी अमावस्या पर नर्मदा स्नान पर लगा प्रतिबन्ध आमजन की आस्था के साथ खिलवाड़ : ओम पटेल

मुख्यमंत्री की सभा में भीड़ से नहीं फैलेगा कोरोना, नर्मदा स्नान से फैल जायेगा...❓जनता के साथ भद्दा मजाक..., कांग्रेस जिलाध्यक्ष किए गंभीर प्रश्न...❓

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा । आगामी 6 अक्टूबर को आने वाली सर्व मोक्ष भूतडी अमावस्या पर जिला प्रशासन द्वारा नर्मदा घाटों पर स्नान और मेला आयोजन को लेकर लगाये गए प्रतिबंध पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओम पटेल ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रशासन ने हंडिया क्षेत्र मे नर्मदा स्नान पर कोविड के चलते 6 अक्टूबर को प्रतिबंध लगा दिया है जो की निंदनीय एवं आमजन की आस्था के साथ खिलवाड़ है। 


श्री पटेल ने कहा कि सरकार का मानना है भूतड़ी अमावस्याओं पर हंडिया नेमावर में स्नान करने से कोरोना फैलेगा । जबकि 6 अक्टूबर को मुख्यमंत्री हरदा दौरे पर शासन प्रशासन एवं भाजपा के द्वारा मुख्यमंत्री को दिखाने हेतु जो भीड़ जुटाई जा रही है क्या उससे कोरोना नहीं फैलेगा ? अगर फैलता है तो इसका जिम्मेदार कोन रहेगा ? आस्था के साथ खिलवाड़ करके अपनी पार्टी हित के कार्यक्रम में भीड़ जुटाना क्या उचित है ? जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री पटेल ने कहा कि भूतड़ी अमावस्या पर क्षेत्र के विशेषकर आदिवासी दलित समाज के व्यक्ति पूजन अर्चन करते है । लोकदेवी देवताओ की भी प्राचीन प्रथा के अनुसार पूजन अर्चन के साथ स्नान दान करते है । प्रशासन द्वारा धारा 144 लगायी जाएगी क्या धारा 144 माननीय मुख्यमंत्री जी के कार्यक्रम में भी लागु होगी ? या यह धारा सिर्फ नर्मदा माँ के सच्चे भक्तो के लिए लागु रहेगी ? नवरात्री में माँ दुर्गा के पंडालो पर भी प्रशासन ने रोक लगायी है वहां पर भी मात्र 10 लोगो की उपस्थति की गाइड लाइन जारी की है, क्या मंत्री जी के कवि सम्मलेन में 10 लोग से ज्यादा लोग उपस्थित नहीं होंगे क्या वह भी धारा 144 लागु होगी? 

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओम पटेल ने प्रशासन से मांग की है कि माँ नर्मदा के भक्तो की आस्था के साथ खिलवाड़ ना करे धारा 144 हटाई जाये । उन्होंने कहा कि नर्मदांचल क्षेत्र का प्रमुख हरदा जिला माँ नर्मदा की गोद में बसा हुआ है माँ नर्मदा हमारी संस्कृति आस्था का प्रमुख केंद्र है कोई भी शुभ कार्य मे माँ नर्मदा के पवित्र जल में स्नान करने के उपरांत ही हम शुभारम्भ करते है।

कोई टिप्पणी नहीं