Breaking News

हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम हुआ अब रानी कमलापति, भारत सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम हुआ अब रानी कमलापति, भारत सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

बैनर लगाकर बदला जा रहा है अभी नाम...

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : हबीबगंज रेलवे स्टेशन के नाम बदलने के मध्यप्रदेश सरकार के प्रस्ताव पर भारत सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन करने का नोटिफिकेशन जारी होते ही स्टेशन पर नाम बदलना शुरू हो गया है। अभी प्लेटफॉर्म पर हबीबगंज की जगह अब रानी कमलापति रेलवे स्टेशन नाम के स्टीकर लगाना शुरू कर दिया गया है। स्टेशन पर बाहर की तरफ लगे बोर्ड को भी जल्द ही बदल दिया जाएगा। स्टेशन का पुर्न निर्माण करने वाली बंसल पाथवे प्राइवेट लिमिटेड के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अबु आसिफ ने बताया कि अभी प्लेटफॉर्म की पर लगी पट्टिका पर ही नए नाम के स्टीकर लगाए गए हैं।


फिलहाल प्लेटफॉर्म नंबर 1 ही बदलाव

मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए फिलहाल हबीबगंज स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 के आउटर और प्लेटफॉर्म नंबर एक पर ही यह नाम बदला गया है। अन्य प्लेटफार्म और सेकंड एंट्री पर अभी कोई बदलाव नहीं हुआ है। बाहर भी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन नाम का बैनर लगा दिया है। साथ ही, हबीबगंज नाम को कपड़े से ढंका जा रहा है।


एक दिन पहले ही भारत सरकार ने मंजूरी दी भोपाल के पहले वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन के रूप में बनकर तैयार हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम एक दिन पहले ही बदलने की मंजूरी भारत सरकार ने दी थी। मध्यप्रदेश के परिवहन विभाग ने 15 नवंबर को होने वाले उद्घाटन के पहले ही इसके नाम को बदलने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा था। उनके प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के 24 घंटे के अंदर ही प्रदेश सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को इसका लोकार्पण करेंगे। इससे पहले स्टेशन का नाम भी बदल दिया गया है। बता दें कि रानी कमलापति भोपाल की अंतिम गोंड आदिवासी शासक थीं।


कोई टिप्पणी नहीं