Breaking News

बम की तरह फटने वाले फल का हुआ पर्दाफाश।

बम की तरह फटने वाले फल का हुआ पर्दाफाश...

क्या है सच्चाई...? जानने के लिए पढ़े...


लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल। मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में एक पेड़ से बम जैसे फल गिरने की खबर ने दो दिनों तक पुलिस और वन विभाग की नींद खराब कर रखी थी। दोनों सरकारी महकमें के अधिकारी समझ नहीं पा रहे थे कि कौन सा ऐसा अनोखा पेड़ है जिसके फल में जमीन पर गिरने से बम फटने जैसा धमाका हो रहा है।इस फल के बम जैसे फटने से एक किसान के घायल होने की खबर ने उन्हें और परेशान कर दिया था।हालांकि अब पूरे मामले का पर्दाफाश हो गया है।

पानी में डुबोने पर खुली पोल

बड़वानी जिले में पटाखे की तरह फटने वाले फल की फॉरेस्ट विभाग ने जांच की।रेंजर असद खान खुद इसकी जांच करने पहुंचे थे।सबसे पहले बम की तरह फटने वाले इस फल को पानी में डुबोकर इसकी सत्यता परखी गई. पानी में डालने पर इस फल से प्याज के छिलके अलग हो गए। रस्सी बम की तरह इसके अंदर बारुद भरा हुआ मिला। इससे साफ हो गया कि यह कोई फल नहीं है, बल्कि किसी की शरारत है।

रेंजर असद खान ने मीडिया से बातचीत में बताया कि यह किसी की शरारत है। अब जाकर हमने राहत की सांस ली है।बीती रात को फल से विस्फोट की खबर आई थी। जांच की तो पता चला कि ये कोई फल नहीं है बल्कि विस्फोटक भरकर बनाया गया बम है।जिस किसान के हाथ में बम फटा था,उसने सबसे पहले कथित फल बम की सूचना पुलिस दी थी।उसी आधार पर वन विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची थी।

एक किसान हुआ था घायल

यह घटना बड़वानी जिले के पलसूद से 7 किमी दूर उमेदड़ा गांव का है।यहां खबर उड़ी थी कि एक पेड़ पर लगे फल जमीन पर फेंकने पर फट रहे है,जो दिखने में बिल्कुल नारियल जैसे है।कथित फल बम फूटने से डेहरी फलिया निवासी शांतिलाल भायल घायल हो गया था।परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे,तो मामला सामने आया।पुलिस और वन विभाग के अमले ने गांव पहुंचकर फल के सैंपल लिए।टीम ने एक फल फेंककर देखा तो वो पटाखे की तरह फटा भी।इससे पुलिस और वन विभाग की टीम भी चौंक गई।

रेंजर असद खान ने बताया कि रात भर वन विभाग की टीम पेड़ की तलाश करती रही लेकिन ऐसे किसी पेड़ की जानकारी नहीं लगी।जंगल में भी ऐसा कोई पेड़ नहीं मिला। बाद में पता चला कि ये बम सड़क किनारे खेत में मिले थे। ये किसी के द्वारा फेंके गए हैं।पुलिस को सड़क किनारे 3 बम मिले थे।वन विभाग को भी तलाशी में एक बम मिला है।एक बम को पानी में डुबोया तो उसमें से प्याज का छिलका निकला और अंदर बारूद था।पलसूद थाना प्रभारी भवानी राम वर्मा ने बताया कि फिलहाल जांच शुरू कर दी गई है।जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

कोई टिप्पणी नहीं