Breaking News

अब मध्यप्रदेश में लोकायुक्त को मिले नए डीजी मकवाना, तेज होगी लोकायुक्त की कार्रवाई

अब मध्यप्रदेश में लोकायुक्त को मिले नए डीजी मकवाना, तेज होगी लोकायुक्त की कार्रवाई

संभावना : मध्यप्रदेश में रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर्मचारियों और अधिकारियों को जेल भेजना शुरू किया जाए


लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल। मध्यप्रदेश में जारी लोकायुक्त की छापेमारी कार्रवाई के बीच मध्यप्रदेश शासन ने भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी कैलाश मकवाना को लोकायुक्त का डीजी नियुक्त किया है। बता दे अभी 2 दिन पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैठक के दौरान कर्मचारियों से अपील की थी कि लोगों की दुआएं कमाए। भ्रष्टाचार को बढ़ावा ना दें। मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग ने 1988 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी कैलाश मकवाना को डीजी लोकायुक्त नवीन पदस्थापना का आदेश जारी कर दिया।

जानकारों की मानें तो कैलाश मकवाना मध्यप्रदेश के ऐसे आईपीएस अफसरों में शामिल है जो रिश्वत को केवल अपराध नहीं बल्कि इंसानियत का दमन मानते हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि रिश्वत अकेले नहीं आती देने वाले की बद्दुआ, मजबूरियां, दुख वेदना क्रोध तनाव चिंता भी नोटों में लिपटी रहती है। बताया जा रहा है कि कैलाश मकवाना के लोकायुक्त में बीजी बनने के बाद बड़े बदलाव दिखाई देंगे। रिश्वतखोरों के खिलाफ पहले से जारी छापामार कार्रवाई में और तेज गति देखने को मिल सकती है। केवल मामले दर्ज नहीं होंगे, बल्कि न्यायालय में फैसले के लिए भी सक्रियता नजर आएगी। इसके अलावा हो सकता है कि मध्यप्रदेश में रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर्मचारियों और अधिकारियों को जेल भेजना शुरू किया जाए। ऐसे कई बदलाव होने की उम्मीद जताई जा रही है।

कैलाश मकवाना का स्वभाव

उज्जैन के रहने वाले कैलाश मकवाना वांटेड फिल्म के आईपीएस की तरह और सिंघम टाइप ऑफिसर भी नहीं है, बल्कि एक सरल और पारिवारिक व्यक्ति हैं। जो संगीत में विशेष रूचि रखते हैं और संगीत के शौकीन भी है। उनकी आवाज भी काफी अच्छी है। अगर उन्हें गाना गाने का मौका मिल जाए तो वह परफॉर्म भी करते है। उन्हें किशोर कुमार के गाने सुनना काफी पसंद है। लोकायुक्त का DG बनने से पहले मकवाना अविभाजित मध्यप्रदेश के बस्तर, दंतेवाड़ा, मुरैना और बैतूल जैसे जिलों में एसपी के पद पर सफलतापूर्वक अपना कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। उनके फादर भी डिप्टी कलेक्टर रह चुके है।

कोई टिप्पणी नहीं